डिप्टी CM दिनेश शर्मा ने दिया ज्ञान, ‘सीता जी हो सकती हैं टेस्ट ट्यूब बेबी’

लखनऊ। यूपी के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने दावा किया है कि पत्रकारिता आज से नहीं बल्कि महाभारत के वक्त से शुरू हो चुकी थी। दिनेश शर्मा ने कहा कि लाइव टेलीकास्ट जैसी टेक्नोलोजी महाभारत के वक्त में भी मौजूद थी।

त्रिपुरा के सीएम बिप्लब देब के बाद अब यूपी के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा अपने बयान को लेकर चर्चाओं में हैं। दिनेश शर्मा ने कहा कि सीता जी टेस्ट ट्यूब बेबी भी हो सकती हैं। डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने कहा कि आज के वक्त जो लाइव टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल दुनिया कर रही है वह महाभारत के वक्त में भी मौजूद थी।

दिनेश शर्मा ने कहा कि सीता जी एक मिट्टी के मटके से पैदा हुई थीं, जिससे यह संकेत मिलता है कि पहले भी टेस्ट ट्यूब बेबी का कॉन्सेप्ट होता होगा। हांलाकि उपमुख्यमंत्री पहले नहीं हैं जिन्होंने इस तरीके की बयानबाजी की है। इससे पहले भी त्रिपुरा के सीएम बिप्लब देब भी ऐसे बयान दे चुके हैं।

इंटरनेट और महाभारत
बिप्लब देब ने भी कुछ वक्त पहले कहा था कि इंटरनेट और सैटेलाइट कम्युनिकेशन महाभारत के वक्त में भी मौजूद थे। उन्होंने कहा था कि भले ही यूरोपियन और अमेरिकन यह कहते रहें कि इंटरनेट और सैटेलाइट उनकी इजाद की हुई चीजें हैं पर सच तो यह है कि यह सब चीजें लाखों वर्ष पूर्व भी मौजूद थीं।

कई बार बिप्लब हुए आलोचनाओं के शिकार
इन सब बयानों के बाद बिप्लब देव को तमाम आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ा था। एक्टीविस्ट कविता कृष्णन ने उन्हें बेवकूफ, सैक्सिस्ट और कम्युनल बताया था। तो वहीं, एक वरिष्ठ पत्रकार ने ट्वीट कर कहा कि त्रिपुरा में जो चुनाव के बाद हुआ उसकी एक वजह ये भी हो सकती है कि त्रिपुरा को एक नया इंटरटेनर मिल गया है।

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani