शिक्षाकर्मियों को संविलियन करने कांग्रेस जिलाध्यक्ष से मांग की

बिलासपुर | प|ी ने टीवी रिचार्ज करने के लिए कहा तो पति भड़क गया और उसकी पिटाई कर दी। वह भागकर पड़ोस में गई तो पति वहां भी आ गया और कुकर से उसका सिर फोड़ दिया। घटना सरकंडा थाना क्षेत्र की है। पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर उसके आरोपी पति के खिलाफ जुर्म दर्ज कर लिया है।

अशोक नगर सीता सिंह ठाकुर पिता आकाश सिंह ठाकुर सरकंडा में मीना बाई साहू के मकान में किराए से रहती है। वह कक्षा 10 वीं तक पढ़ी है और घरेलू काम करती है। उसकी शादी हुए सात साल हो गए। एक बच्ची है। उसका पति डेनिम व्यापार विहार में धूप- अगरबत्ती के दुकान में काम करता है। गुरुवार की सुबह 10.30 बजे उसने अपने पति से बाेली कि डिश टीवी का रिचार्ज खत्म हो गया है। टीवी बंद हो गया है। इससे वह बोर होती है और अपने मनपसंद सीरियल नहीं देख पा रही है। उसने पति को रिचार्ज कराने के लिए कहा। पति ने मना कर दिया। कहा कि वह मायके झेलियापुर नवागढ़ जाने वाली है।

प्रदेश में संविलियन से वंचित शिक्षाकर्मियों की लड़ाई जारी है। जैसे-जैसे बजट का समय पास आ रहा है। वैसे शिक्षाकर्मियों का प्रयास बढ़ते जा रहा है। संविलियन अधिकार मंच के बैनर तले पूरे प्रदेश में ज्ञापन देने का सिलसिला जारी है।

इसी कड़ी में शिक्षाकर्मियों के एक प्रतिनिधिमंडल ने अपनी 1 सूत्री मांग को लेकर कांग्रेस जिलाध्यक्ष आत्मा सिंह से मुलाकात की। उन्होंने सिंह को अपनी परेशानियों से अवगत कराते हुए बजट सत्र 2020 में बचे हुए शिक्षाकर्मियों के संविलियन करने की मांग की। शिक्षाकर्मियों ने बताया कि प्रदेश में अब संविलियन से वंचित शिक्षाकर्मियों की संख्या महज 15 हजार ही रह गई है। इतनी कम संख्या में बचे होने के बाद भी जन घोषणा पत्र के मुताबिक उनके संविलियन का निर्णय अब तक नहीं लिया गया है। संविलियन से बचे शिक्षाकर्मियों को न तो समय पर वेतन मिल रहा है और ना ही 3 साल से महंगाई भत्ता मिला है। न उनके लिए कोई स्थानांतरण की व्यवस्था है, न ही संतान पालन अवकाश दिया जाता है। कांग्रेस जिलाध्यक्ष आत्मा सिंह क्षत्री ने कहा कि मैं आपकी मांगों को अपनी तरफ से मुख्यमंत्री के समक्ष रखूंगा और कोशिश करूंगा जल्द आपकी समस्याओं का हल सरकार इसी बजट सत्र में पूरा करे। संविलियन अधिकार मंच मुंगेली के प्रतिनिधि मंडल में गनपत घृतलहरे, राजेन्द्र शर्मा, सुलभ केशरवानी, चंद्रकुमार महिलांग, दिलीप काठले, अश्वनी कोशले, निलय गुप्ता, पवन देवांगन, कुमार सिंह ध्रुव, प्रमोद काठले आदि शमिल हैं।

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: reporter