छत्तीसगढ़ में गृहमंत्री अमित शाह समेत जुटेंगे यूपी, एमपी उत्तराखंड के CM, इन मुद्दों पर होगा मंथन

रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर (Raipur) में इंटर स्टेट काऊंसिल (Inter state council) की बैठक 28 जनवरी को होगी. इस बैठक में शामिल होने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah), मध्यप्रदेश के सीएम कमलनाथ, उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) और उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत रायपुर आएंगे. बैठक में छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल भी शामिल होंगे. बैठक नया रायपुर के एक निजी होटल में होगी. बैठक की तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई हैं.

इंटर स्टेट काऊंसिल (Inter state council) की बैठक नक्सलवाद (Naxalism) के उन्मूलन को लेकर रणनीति पर मंथन होगा. साथ हीं तमाम दावों के बीच भी खत्म नहीं होते नक्सलवाद के खिलाफ क्या आक्रामक रणनीति हो सकती है इस पर चर्चा होगी. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी ने बताया कि इंटर स्टेट काऊंसिल की बैठक के बाद अमित शाह बीजेपी दफ्तर कुशाभाऊ ठाकरे परिसर पहुचेंगे और वहां कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे. शाह कोर ग्रुप की बैठक भी ले सकते हैं. इसमें प्रदेश अध्यक्ष के चुनाव को लेकर भी चर्चा हो सकती है.

सीएम ने लिया जायजा
इंटर स्टेट काऊंसिल की बैठक की तैयारियों का जायजा खुद सीएम भूपेश बघेल ने लिया. सीएम नया रायपुर के निजी होटल में सोमवार की दोपहर पहुंचे. वहां तमाम तैयारियों के संबंध में जानकारी ली. बता दें कि सीएम भूपेश बघेल इंटर स्टेट काऊंसिल, मध्यभारत के उपाध्यक्ष भी हैं. इस नाते बैठक में उनकी भूमिका काफी अहम मानी जा रही है. देश में नक्सल समस्या से सबसे ज्यादा प्रभावित छत्तीसगढ़ राज्य है. ऐसे में नक्सल समस्या को लेकर होने जा रहे मंथन में कुछ अह​म निर्णय लिए जा सकते हैं.

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: reporter