भाजपा-कांग्रेस आरोप-प्रत्यारोप में मस्त, जोगी कांग्रेस लड़ रही जनता की लड़ाई – भगवानू

रायपुर। Mission 2023: जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के मुख्य प्रवक्ता अधिवक्ता भगवानू नायक ने कहा दोनों ही राष्ट्रीय राजनीतिक दल एक दूसरे को नीचा दिखाने के लिए लगातार आरोप प्रत्यारोप लगा रहे हैं। चुनाव को अभी लगभग दो साल बचे हैं, लेकिन जनसमस्या पर दोनों दल बात करने को तैयार नहीं है बल्कि अपनी ढपली अपना राग अलाप रहे हैं। एक तरफ कांग्रेस जनघोषणा पत्र पर किए वादे को पूरा नहीं कर पाई है, वहीं दूसरी तरफ मुख्य विपक्षी दल भाजपा विपक्ष के रूप में कहीं नजर नहीं आ रही है।

भगवानू नायक ने कहा कांग्रेस ढाई-ढाई साल के फॉर्मूले के चक्कर मे जनघोषणा पत्र के फॉर्मूले को भूल कुर्सी दौड़ में में मस्त है। वहीं, भाजपा के वरिष्ठ नेतागण यह जानते हुए कि कोरोना काल में देश और प्रदेश में हजारों की संख्या में लोग अपनी जान गवां चुके हैं। इसके बावजूद ऐसे समय में पार्टी के चिंतन शिविर में ‘ए पान वाला बाबू गान’ में थिरक रहे हैं। इससे यह स्पष्ट रूप से प्रतीत होता है कि दोनों राष्ट्रीय राजनीतिक दल भाजपा और कांग्रेस को जनता से कोई लेना-देना नहीं है।

जनता के अधिकारों पर, जनता के मुद्दों पर, जनता की समस्याओं पर काम करने की बजाए कांग्रेस और भाजपा दोनों ही आरोप प्रत्यारोप पर मस्त हैं। वहीं, राज्य के प्रथम मुख्यमंत्री स्वर्गीय अजीत जोगी के द्वारा स्थापित राज्य की एकमात्र मान्यता प्राप्त क्षेत्रीय राजनीतिक दल जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी के नेतृत्व में जोगी कांग्रेसी जनता की लड़ाई लड़ने में व्यस्त हैं।

तमाम विपरीत परिस्थितियों के बावजूद आज आज पार्टी संग़ठन मजबूती के साथ आगे बढ़ रही है। राजनीति के मैनेजमेंट गुरु अमित जोगी धुआंधार तरीके से प्रदेश का दौरा कर रहे हैं और जमीनी स्तर पर पार्टी को मजबूत कर रहे है, जिला स्तरीय सम्मलेनों में भाग लेकर 2023 के लिए कार्यकर्ताओं की फौज तैयार कर रहे हैं।

अमित जोगी ने मनेन्द्रगढ़ में कार्यकर्ता सम्मेलन में भाग लिया, जहां सैकड़ों की संख्या में पार्टी के कार्यकर्ता जुटे। इसके पूर्व अमित जोगी मुंगेली, कवर्धा, धमतरी, बीरगांव (रायपुर), रायगढ़ में शामिल हुए, जहां बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं और लोगों की भीड़ उमड़ी है। जल्द ही अमित जोगी बस्तर का दौरा करेंगे।

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: reporter