सीएम भूपेश बोले- साम्प्रदायिकता व धर्मांतरण में भाजपा की मास्टरी,यहां मुंह की खाएंगे

सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि भाजपा ने 15 साल में भी छत्तीसगढ़ को न ही समझा और न उनकी भावनाओं के मुताबिक काम किया। इन्होंने हमारे अस्तित्व को मिटाने का काम किया है। आज हम अपनी संस्कृति,भाषा, बोली को बढ़ावा देने का काम कर रहे हैं। महिलाओं, किसानों, युवाओं, व्यापारियों, उद्योग के लिए सारे निर्णय लिए गए इसलिए उनके पास कोई मुद्दा रहा नही।

भाजपा के पास धर्मांतरण और साम्प्रदायिकता में उनकी मास्टरी है लेकिन प्रदेश में ऐसी कोई बात नहीं है यहां वे मुंह की खाएंगे। वहीं सीएम ने पुलिस अफसरों की बैठक में यह कहकर सभी को बगले झांकने पर मजबूर कर दिया कि पिछली सरकार में पुलिस की छवि अपराधिक और वसूली करने वाली थी। हालांकि उन्होंने यह कहते हुए अफसरों की तारीफ भी की कि कांग्रेस सरकार बनने के बाद पुलिस इस छवि से बाहर आई है।

सीएम भूपेश के इस बयान के बाद ऐसे अफसर अब भी निशाने पर हैं जिन्होंने अपनी कार्यशैली में बदलाव नहीं लाया है। उन्होंने ऐसे अफसरों से दो टूक कहा है कि सभी जनता के हितों के लिए काम करें और जहां की पुलिस के खिलाफ जनता आक्रोशित है उन्हें तत्काल वहां से हटाया जाए। सीएम भूपेश ने कहा कि भाजपा के पास वर्तमान में कोई मुद्दा नहीं है इसलिए 15 साल सत्ता में रहने वालों को जनता ने नकार दिया है। पत्थलगांव की घटना को बढ़ा-चढ़ाकर बताया गया। ऐसी घटनाओं पर संवेदनशीलता और सतर्कता के साथ कार्रवाई करने की जरूरत है साथ ही किन कारणों से ऐसी घटनाएं हुईं उसका अध्ययन करने की आवश्यकता है।

नशे के विरूद्ध युद्ध: भूपेश, रमन बोले:शराबबंदी कब करेंगे
प्रदेश में नशे के कारोबार को लेकर सियासत शुरू हो गई है। कांग्रेस नेता जहां नशे के कारोबार के लिए भाजपा सरकार को दोषी ठहरा रहे हैं। वहीं, भाजपा नेताओं ने शराबबंदी के वादे को याद दिलाते हुए कांग्रेस को आड़े हाथों लिया है। नशे पर नकेल कसने के सरकार के निर्णय की जानकारी देते हुए सीएम ने सोशल मीडिया में भी पोस्ट किया।

सीएम ने लिखा कि नशा के विरुद्ध युद्ध। नशे के कारोबार को पनपने न दिया जाए। गांजे की एक भी पत्ती/ अन्य नशीले पदार्थ दूसरे राज्य से छत्तीसगढ़ में न आने पाए। इस पर पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह ने लिखा कि सीएम बघेल जी छत्तीसगढ़ की माताएं- बहनें पूछ रही हैं, शराब भी नशा है, उसके विरुद्ध युद्ध कब शुरू होगा? पौने तीन साल से कांग्रेस सरकार तो उसे शुद्ध मानकर ही बैठी है। फिर शराबबंदी कभी होगी या नहीं?

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: reporter