भुवनेश्वर कुमार, कभी पहली सैलरी में मिले थे 3000 अब साल में 5 करोड़ कमाते हैं

बहुत कम लोगों को इस बारे में पता है कि भुवनेश्वर घरेलू क्रिकेट में ऐसे पहले गेंदबाज हैं जिन्होंने मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को रणजी ट्रॉफी में शून्य पर आउट किया था। बताने की जरूरत नहीं कि किसी भी गेंदबाज के लिए सचिन के विकेट की क्या अहमियत थी। वो भी रन मशीन सचिन का डक हो जाना। दरअसल, भुवनेश्वर की पहली सैलरी और उसके खर्च का खुलासा ट्विटर पर एक फैन की ओर से पूछे गए सवाल के बाद हुआ। क्रिकेटर ने फैन को बताया, “ये 3 हजार रुपये थी। इसमें से मैंने कुछ रुपये शॉपिंग पर खर्च किए और कुछ बचाकर रख लिए।” भुवनेश्वर कुमार ने इंजरी से पहले दिसंबर 2019 में वेस्टइंडीज के खिलाफ T20 के रूप में आखिरी इंटरनेशनल मैच खेला था। भुवनेश्वर का इंटरनेशनल डेब्यू 2012 में पाकिस्तान के खिलाफ T20 मैच से हुआ था। इसके बाद पाकिस्तान के खिलाफ ही एकदिवसीय डेब्यू हुआ।

बहुत कम लोगों को इस बारे में पता है कि भुवनेश्वर घरेलू क्रिकेट में ऐसे पहले गेंदबाज हैं जिन्होंने मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को रणजी ट्रॉफी में शून्य पर आउट किया था। बताने की जरूरत नहीं कि किसी भी गेंदबाज के लिए सचिन के विकेट की क्या अहमियत थी। वो भी रन मशीन सचिन का डक हो जाना।

भुवनेश्वर कुमार ने इंजरी से पहले दिसंबर 2019 में वेस्टइंडीज के खिलाफ T20 के रूप में आखिरी इंटरनेशनल मैच खेला था। भुवनेश्वर का इंटरनेशनल डेब्यू 2012 में पाकिस्तान के खिलाफ T20 मैच से हुआ था। इसके बाद पाकिस्तान के खिलाफ ही एकदिवसीय डेब्यू हुआ।

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: reporter