अजिंक्य रहाणे अच्छे प्रदर्शन के बाद भी भारतीय वनडे टीम से हुए बाहर

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज आकाश चोपड़ा इन दिनों अपने यूट्यूब चैनल के जरिए टीम इंडिया व उनके खिलाड़ियों के बारे में बेबाक राय दे रहे हैं।आकाश चोपड़ा ने कहा कि वनडे में नंबर चार पर लगातार अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया। उन्होंने कहा कि टीम इंडिया को नंबर चार के लिए जिस तरह का बल्लेबाज चाहिए रहाणे उसके लिए परफेक्ट हैं। इसका कारण बताते हुए आकाश ने कहा कि वो पारंपरिक तरीके से बल्लेबाजी करते हैं जो टीम इंडिया के वनडे अप्रोच के हिसाब से बिल्कुल ठीक है। अब उन्होंने भारतीय टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे के बारे में बात की। उन्होंने रहाणे को वनडे टीम से बाहर किए जाने के को लेकर सवाल उठाए।

आकाश चोपड़ा ने ये बातें अपने यूट्यूब चैनल पर फैंस द्वारा पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए कहा। उनसे पूछा गया कि अजिंक्य रहाणे भारतीय टीम में नंबर चार पर अपनी जगह पक्की क्यों नहीं कर पाए। उन्होंने कहा कि वो खुद भी हैरान हैं कि आखिर जब वो इस पोजीशन पर अच्छी बल्लेबाज कर रहे थे तब भी उनसे साथ ऐसा क्यों हुआ।

आकाश ने कहा कि नंबर चार की पोजीशन पर रहाणे के जो आंकड़े हैं वो भी अच्छे रहे हैं। जब आप इस क्रम पर खेलते हुए अच्छा कर रहे हैं और आपका स्ट्राइक रेट भी 83 के आसपास है तो आपको मौके क्यों नहीं मिलने चाहिए। उन्होंने कहा कि रहाणे को वनडे टीम से निकालना सही फैसला तो बिल्कुल भी नहीं था। रहाणे को टीम से ऐसे बाहर कर दिया गया जैसे दूध से मक्खी को निकालकर फेंक दिया जाता है। मुझे ऐसा लगता है कि उनके साथ गलत किया गया है। आपको बता दें कि रहाणे भारतीय वनडे और टी20 टीम से लंबे समय से बाहर हैं जबकि वो टेस्ट टीम के नियमित सदस्य हैं। वो भारतीय टेस्ट टीम के उप-कप्तान भी हैं।

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: reporter