इस दिन रिलीज होगी अजय देवगन की “मैदान” फिल्‍म

अभिनेता अजय देवगन (Ajay Devgn) की मुख्य भूमिका वाली फिल्म “मैदान” (Maidaan) अब अगले साल 13 अगस्त को रिलीज होगी. अजय देवगन ने ट्वीट किया, “2021 में स्वतंत्रता दिवस वाले सप्ताह में 13 अगस्त को मैदान रिलीज होगी. एक अनकही कहानी जो हर भारतीय को गौरवान्वित कर देगी. 13 अगस्त की तारीख याद रखियेगा.”भारतीय फुटबाल के सुनहरे दौर पर आधारित “मैदान” पहले 27 नवंबर को रिलीज होने वाली थी, लेकिन इसे 11 दिसंबर तक के लिए टाल दिया गया था. देवगन ने शनिवार को ट्वीट कर फिल्म की रिलीज की नयी तारीख के बारे में जानकारी दी.

साथ ही, उन्होंने फिल्म का पोस्टर भी साझा किया. कोरोना वायरस महामारी के कारण फिल्म की शूटिंग प्रभावित हुई है, जो अब मानसून के बाद फिर से शुरु हो सकती है. “मैदान” में 51 वर्षीय देवगन सैयद अब्दुल रहीम का किरदार निभा रहे हैं ,जो वर्ष 1950 से 1963 तक भारतीय फुटबाल के टीम के कोच एवं मैनेजर रहे थे.

इस फिल्म को अमित रविंद्र शर्मा निर्देशित कर रहे हैं. फिल्म में देवगन के साथ प्रियमणि, गजराज राव और बंगाली अभिनेता रुद्रनील घोष भी हैं. देवगन ने हाल ही में अपनी फिल्म “भुज:द प्राइड ऑफ इंडिया” के डिज्नी+हॉटस्टार पर रिलीज करने की घोषणा की थी.

गलवान घाटी पर बनायेंगे फिल्‍म

अजय देवगन लद्दाख के गलवान घाटी में चीनी सैनिकों द्वारा भारतीय सैनिकों पर किए गए हमले पर फिल्‍म बनाने को पूरी तरह तैयार है. जानकारी के मुताबिक फिल्‍म में उन 20 भारतीय सेना (Martyrs of 20 Soldiers) के उन जवानों के बलिदान की कहानी सुनाई जाएगी जिन्‍होंने चीनी सेना का डटकर मुकाबला किया था. फिल्‍म का नाम फाइनल नहीं किया है.

20 जवान हो गए थे शहीद

बीते दिनों लद्दाख में चीन सीमा (एलएसी) पर सोमवार की रात गलवान घाटी के पास हुए हिंसक झड़प में एक कर्नल समेत देश के 20 जवान शहीद हो गये. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस झड़प में चीनी की ओर से भी 43 सैनिक हताहत हुए हैं, जिसमें से कई की मौत हो चुकी है. साल 1975 के बाद भारतीय सेना और चीनी पीपुल्स लिबरेशन आर्मी के साथ टकराव का पहला मामला था.

‘भुज’ भी है अजय की आनेवाली फिल्‍म

अजय देवगन की आनेवाली फिल्‍म ‘भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया’ (Bhuj: The Pride Of India) है. फिल्‍म में अजय देवगन के साथ संजय दत्त, सोनाक्षी सिन्हा और परिणीति चोपड़ा भी हैं. फिल्म लगभग 300 महिलाओं की कहानी है, जिन्होंने 1971 में भारत-पाक युद्ध के दौरान भारतीय वायु सेना की मदद की थी. यह अगस्त में रिलीज होने की उम्मीद है.

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: reporter