कानपुर एनकाउंटर में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के मुख्य आरोपी विकास दुबे पर ढाई लाख रुपये का इनाम घोषित

कानपुर एनकाउंटर में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के मुख्य आरोपी विकास दुबे पर प्रदेश सरकार ने ढाई लाख रुपये का इनाम घोषित किया है।इसके पहले रविवार को ही मिश्रिख इलाके के नैमिष में रविवार को चेकिंग के दौरान पुलिस ने दो लग्जरी गाड़ियों से 9 असलहे और 150 कारतूस बरामद किया।

इस संबंध में आईजी रेंज कानपुर ने प्रदेश के डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी को इस संबंध में फाइल भेजी थी जिस पर डीजीपी ने निर्णय लिया है।

बता दें कि आरोपी विकास दुबे अभी तक फरार है। पुलिस का कहना है कि वारदात के बाद विकास मोबाइल का उपयोग नहीं कर रहा है। पहले भी वह स्मार्टफोन की जगह सामान्य मोबाइल का इस्तेमाल करता था जिससे कि उसे ट्रेस करना मुश्किल हो जाए।

असलहों में 6 रायफल, एक बंदूक और दो पिस्टल हैं। दोनों गाड़ियों से 13 लोग हिरासत में लिए गए। सूत्रों के अनुसार इनमें विकास दुबे का रिश्तेदार अनुपम दुबे और उसके दोस्त हैं। उसके खिलाफ फर्रूखाबाद जिले समेत कई थानों में 30 संगीन मामले दर्ज हैं। इनमें हत्या तक के केस भी हैं।

विकास का रिश्तेदार होने को लेकर पुलिस खुलकर बोलने से बच रही है। हालांकि पुलिस के कुछ सूत्रों ने यह जरूर कहा कि हो सकता कोई दूर का रिश्तेदार हो। सभी 13 लोगों पर कोरोना महामारी अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया है। एसपी आरपी सिंह ने बताया कि सभी से पूछताछ की जा रही है।

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: reporter