साउथ अफ्रीका: भारतीय लड़की की हत्या के विरोध में 3000 लोगों ने किया प्रदर्शन

दक्षिण अफ्रीका में कार लूटने की घटना के दौरान भारतीय मूल की नौ वर्षीय बच्ची की हुई हत्या के विरोध में डरबन में लोगों ने प्रदर्शन किया। चैट्सवर्थ की चौथी कक्षा की छात्रा लड़की सादिया सुखराज अपने पिता के साथ कार से स्कूल जा रही थी। उसी समय तीन सशस्त्र लोगों ने उनका पीछा किया और बच्ची सहित कार लेकर फरार हो गए। अपहर्ताओं ने लड़की के पिता को कार से नीचे धकेल दिया।

पीछा किये जाने के दौरान अपहर्ताओं और समुदाय के सदस्यों ने एक-दूसरे पर गोलीबारी की। इस दौरान अपहर्ताओं की कार एक पार्क के नजदीक दुर्घटनाग्रस्त हो गई। लड़की गोली लगने के कारण गंभीर रूप से घायल मिली और एक अपहर्ता भी मृत मिला। बच्ची को अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गयी। दूसरे अपहर्ता को पकड़ लिया गया जबकि तीसरा अपहर्ता बच निकलने में सफल रहा।

क्वाजुलू-नेटल पुलिस के प्रवक्ता कैप्टन निक्बाइल ग्वाला ने एक अपहर्ता के मारे जाने की पुष्टि की है। इस घटना के बाद समुदाय के 3,000 से अधिक सदस्य चैट्सवर्थ थाना के बाहर एकत्र हुये और तत्काल पुलिस कार्रवाई की मांग की। चैट्सवर्थ डरबन में एक भारतीय उपनगर है।

इस बीच पीड़िता के परिवार द्वारा सोमवार को किये जाने वाले अंतिम संस्कार की तैयारी को लेकर होने वाले प्रदर्शन की आशंका को देखते हुये पुलिस और समुदाय के नेताओं ने शांति बनाए रखने की अपील की है। लड़की की गोली मार कर हत्या किये जाने की खबर सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर उसे श्रद्धांजलि दी जा रही है

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani