बॉक्स ऑफिस: ‘पद्मावत’ ने पहले दिन की धमाकेदार कमाई, बना डाले ये बड़े रिकॉर्ड

हर तरफ से विवादों में घिरी संजय लीला भंसाली की पद्मावत ने पहले दिन धमाकेदार कमाई की है. अभी तो ये फिल्म चार राज्यों में रिलीज नहीं हुई तब ऐसी कमाई हो रही है और कई नए रिकॉर्ड बने हैं. अगर ये फिल्म पूरे देश में रिलीज होती फिर तो आंकड़े कुछ और ही होते.

फिल्म ने पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर 19 करोड़ रुपए की कमाई की है. इसके साथ ही फिल्म कि रिलीज से एक दिन पहले यानि 24 जनवरी को पेड स्क्रीनिंग रखी गई थी जिसमें इस फिल्म ने 5 करोड़ रुपए कमा लिए थे. इसके साथ अब इस फिल्म ने 24 करोड़ रुपए कमा लिए हैं.

हालांकि बताया जा रहा कि ये कमाई इससे कहीं ज्यादा हो सकती थी अगर फिल्म सभी राज्यों में रिलीज की गई होती. आगे आपको बता रहे हैं कि इस फिल्म ने कौन-कौन से रिकॉर्ड बनाए हैं.

पहला रिकॉर्ड- इस साल अब तक जितनी भी फिल्में सिनेमाघरों में रिलीज हुई हैं वो ना तो कमाई कर पाईं हैं और ना ही दर्शकों का दिल जीत पाई हैं. ऐसे में ‘पद्मावत’ ने पहले दिन 19 करोड़ की कमाई कर इस साल की सबसे बड़ी ओपनर फिल्म होने का खिताब अपने नाम कर लिया है.

दूसरा रिकॉर्ड- इसके साथ ही ये रणवीर सिंह की सबसे बड़ी ओपनर भी बन चुकी है. रणवीर सिंह ने इस फिल्म में सुल्तान अलाउद्दीन खिलजी का किरदार निभाया है. उनकी काफी तारीफ भी हो रही है. इसी बीच इस कमाई ने उन्हें सेलिब्रेशन का एक और मौका दे दिया है. इससे पहले फिल्म ‘गुंडे’ के नाम रणवीर सिंह की सबसे बड़ी ओपेनर फिल्म का खिताब था जिसने 16.12 करोड़ की कमाई की थी. लेकिन अब पद्मावत ने उसे तोड़ दिया है.

तीसरा रिकॉर्ड- इस फिल्म को लेकर विवाद का फायदा अब इस फिल्म के डायरेक्टर संजय लीला भंसाली को मिलता दिख रहा है. ये फिल्म भंसाली की भी सबसे बड़ी ओपनर फिल्म होने का खिलाब अपने नाम कर चुकी है. इससे पहले ‘गोलियों की रासलीला: राम लीला’ भंसाली की सबसे बड़ी ओपेनर फिल्म थी जिसने पहले दिन 15.35 करोड़ की कमाई की थी. अब विवादों में रहते हुए भी पद्मावत ने भंसाली को सेलिब्रेशन की बड़ी वजह दे दी है.

चौथा रिकॉर्ड- ये फिल्म शाहिद कपूर की भी सबसे बड़ी ओपनर फिल्म बन चुकी है. इससे पहले शाहिद कपूर की सबसे बड़ी ओपेनर फिल्म शानदार थी जिसने 13.10 करोड़ रुपये की कमाई की थी. इस फिल्म में शाहिद कपूर ने राजा रतन सिंह रावल का किरदार निभाया है.

पांचवा रिकॉर्ड- चाहें रीयल लाइफ हो या फिर रील लाइफ हो.. दीपिका और रणवीर सिंह को जोड़ी दोनों ही मामले में हिट है. साल 2018 की सबसे बड़ी ओपनर बनने के साथ-साथ अब ये फिल्म दीपिका-रणवीर की एक जोड़ी के तौर पर भी सबसे बड़ी ओपेनर फिल्म बन गई है.

गर दीपिका की बात करें तो उनकी सबसे बड़ी ओपनेर फिल्म ‘हैपी न्यू ईयर’ है जिसने का रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाईं हैं. उनकी हैप्पी न्यू ईयर ने पहले दिन 44.97 करोड़ की कमाई की थी. लेकिन इस फिल्म की रिलीज को लेकर हो रहे विरोधों के बीच दीपिका के लिए राहत की बात ये है कि इस फिल्म को देखने दर्शन सिनेमाहॉल पहुंच रहे हैं.

फिल्म के बजट की बात करें तो ‘पद्मावत’ करीब 200 करोड़ के बड़े बजट में बनकर तैयार हुई है. साथ ही इसके बाद फिल्म को IMAX और 3D फॉर्मेट में भी रिलीज किया गया है. 180 करोड़ के बजट के बाद फिल्म को IMAX और 3D फॉर्मेट में कन्वर्ट करने के लिए फिल्म के प्रोड्यूसर ने 20 करोड़ रुपए का खर्चा किया है.

ऐसा माना जा रहा है कि ये फिल्म वीकेंड पर धुंआधार कमाई कर सकती है. गले हफ्ते भी बॉक्स ऑफिस पर कोई बड़ी फिल्म रिलीज नहीं होने वाली है. इसके कारण इस फिल्म के पास बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई करने के लिए 2 हफ्ते यानि 15 दिन का समय है. 15 दिन से साथ-साथ फिल्म को गणतंत्र दिवस की छुट्टी भी मिल रही है जो कि कमाई पर भी अच्छा प्रभाव डालने वाली है.

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani