सलमान खान ने डिप्रेशन को बताया लग्‍जरी, दीपिका ने ऐसे द‍िया करारा जवाब

नई द‍िल्‍ली : दीपिका पादुकोण ने जब से ये खुलासा किया है कि वह डिप्रेशन से जूझ चुकी हैं, उसके बाद से ‘पद्मावती’ लगातार मेंटल हेल्‍थ के ल‍िए लोगों को अवेयर कर रही हैं। ऐसे लोगों की मदद के लिए दीपिका ने हाल ही में The Live Love Laugh Foundation भी लॉन्‍च किया है। इसी के साथ दीपिका ने कहा कि वह मेंटल हेल्‍थे लेकर समाज की सोच की परवाह नहीं करती हैं।

अपने फाउंडेशन के लॉन्‍च के मौके पर दीपिका ने एक स्‍टीर‍ियोटाइप पर बहुत जोर द‍िया कि डिप्रेशन को अक्‍सर एक लग्‍जरी समझा जाता है और ये मान ल‍िया जाता है कि अवसाद सिर्फ सफल लोगों को होता है। दीपिका ने कहा कि ऐसा बिल्‍कुल नहीं है। लेकिन जब हमने डिप्रेशन और लग्‍जरी को एक साथ सुना तो हमें अचानक कुछ याद आया।

दरअसल, कुछ द‍िन पहले ही सलमान खान ने अपनी एक स्‍टेटमेंट में कहा था कि वह डिप्रेशन में होने, उदास महसूस करने या फ‍िर इमोशनल होने की लग्‍जरी एंजॉय नहीं करते हैं। इस मामले में दीपिका ने कहा कि बदलाव के साथ बॉलीवुड के कई सितारे अब डिप्रेशन को लेकर सामने आने लगे हैं और बता रहे हैं कि वे इस सिचुएशन से कैसे जूझे। लेकिन इसी के साथ ये समझा जाने लगा है कि डिप्रेशन के श‍िकार वही लोग होते हैं, जो पॉपुलर हैं। लेकिन यहां यह जानना जरूरी है कि डिप्रेशन किसी भी फील्‍ड के लोगों को हो सकता है और यह लग्‍जरी नहीं है।

इससे पहले सलमान खान ने एक न्‍यूज एजेंसी से बातचीत में डिप्रेशन को एक लग्‍जरी बताया था। उनकी इस स्‍टेटमेंट लोगों ने कमेंट भी किए थे और अब लग रहा है कि दीपिका पादुकोण ने मेंटल हेल्‍थ को लेकर उनको एक सही जवाब द‍िया है!

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani