Box Office पर इस हफ़्ते भीड़भाड़, किसके हिस्से जायेगा कितना मा

मुंबई। देशभर में तीज-त्यौहारों का मौसम शुरू होने वाला है और साथ भी बॉक्स ऑफ़िस पर कई सारी फिल्मों की रिलीज़ भी। इस हफ़्ते भी छोटे और मझोले बजट की फिल्मों की भरमार है और एक साथ तीन फिल्मों का टकराव होने वाला है।

इस शुक्रवार यानि तीन अगस्त को बॉक्स ऑफ़िस पर फन्ने खान, मुल्क और कारवां रिलीज़ होने वाली है। तीनों के बीच के इस टकराव के कारण कमाई का बंटना तो है। राकेश ओमप्रकाश मेहरा के प्रोडक्शन में आ रही फन्ने खान को अतुल मांजरेकर ने डायरेक्ट किया है। साल 2000 में आई डच फिल्म एवरीबडीज़ फेमस पर आधारित इस फिल्म में अनिल कपूर, ऐश्वर्या राय बच्चन और राजकुमार राव लीड रोल में हैं। साथ में दिव्या दत्ता और पीहू संड का अहम् रोल है। ये फिल्म संगीत प्रेमी टैक्सी ड्राईवर की कहानी है जिसकी बेटी सिंगर बनना चाहती है और बेबी सिंह नाम की इंटरनेशनल परफॉर्मर की फैन है। पिता बेटी के सपने को पूरा करने के लिए किडनैप तक कर डालता है। करीब दो घंटे नौ मिनिट की इस फिल्म की लागत 30 करोड़ रूपये के आसपास है। फन्ने खान 1500 के आसपास स्क्रीन्स में रिलीज़ होगी और ट्रेड पंडितों के मुताबिक पहले दिन तीन से पांच करोड़ रूपये के कलेक्शन की उम्मीद है।

शाहरुख़ खान के साथ रा.वन बना चुके निर्देशक अनुभव सिन्हा की मुल्क इस हफ़्ते की दूसरी अहम् फिल्म होगी। फिल्म में ऋषि कपूर और तापसी पन्नू की अहम् भूमिका है। ये कहानी एक ऐसे मुस्लिम परिवार की है जिसे देश का गद्दार करार दिया जाता है और उसे पाकिस्तानी होने का ताना दे कर देश छोड़ने पर मजबूर किया जाता है। अपने परिवार की इज्ज़त को लौटने के लिए ऋषि कपूर का परिवार वकील बेटी के सहारे संघर्ष करता है। इस फिल्म में प्रतीक बब्बर, आशुतोष राणा और रजत कपूर भी हैं। करीब दो घंटे 20 मिनिट की इस फिल्म को देश भर में 1000 से अधिक स्क्रीन्स में रिलीज़ किया जाएगा। इस फिल्म का बजट 15 करोड़ के आसपास बताया जाता है और अनुमान है कि फिल्म को एक से तीन करोड़ के बीच में ओपनिंग लग सकती है।

इसी हफ़्ते आकर्ष खुराना निर्देशित कारवां भी रिलीज़ होगी। ये फिल्म इरफ़ान के कारण चर्चा में रही क्योंकि वो इन दिनों अपनी न्यूरोइंडोक्राइन बीमारी के इलाज के सिलसिले में लंदन में हैं लेकिन फिल्म की शूटिंग उन्होंने पूरी कर ली थी। फिल्म तीन अलग अलग किरदारों की जर्नी है। इरफ़ान के साथ इस फिल्म में ममूटी के बेटे दिलकेर सलमान और मिथिला पालकर का भी बराबरी का रोल है। कहानी एक लाश को लेकर कन्फ्यूजन से भरी है और सही लाश की तलाश में कई कहानियों को दिखाया गया है। करीब एक घंटा 55 मिनिट की इस फिल्म को देशभर में एक हजार से थोड़ा कम स्क्रीन्स में रिलीज़ किया जाएगा।

वैसे इन तीन फिल्मों को हॉलीवुड की फिल्म मिशन इम्पॉसिबल फ़ॉलआउट की तेज़ी से मिल रहे कलेक्शन से नुकसान हो सकता है। हालांकि संजू और धड़क की गति अब कम हो गई है लेकिन उनका प्रभाव अब तक बॉक्स ऑफ़िस पर बना हुआ है।

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: reporter