हो जाए सावधान: Jio ने ग्राहकों के लिए जारी की चेतावनी, कहा- ‘ये एप हैं फर्जी’

नई दिल्ली : अगर आप जियो ग्राहक है तो हो जाए सावधान, रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने ग्राहकों के लिए चेतावनी जारी की है। दरअसल जियो ने क्रिप्टो करेंसी JioCoin को लेकर उपभोक्ताओं के लिए जरूरी सूचना जारी की है। रिलायंस जियो की तरफ से बयान में कहा गया है पिछले कुछ दिनों में मीडिया रिपोर्टस और कई वेबसाइट से पता चला है कि इंटरनेट पर JioCoin से जुडी कई एप है। इसके माध्यम से लोगों से क्रिप्टोकरेंसी में इनवेस्ट करने के लिए कहा जा रहा है

Reliance Jio ने कहा हम अपने ग्राहकों को बताना चाहते हैं कि इस तरह का कोई भी एप जियो की ओर से लॉन्च नहीं किया गया है, ये सभी फर्जी हैं। जो Jio के नाम का इस्तेमाल करके ग्राहकों को गुमराह कर रहे हैं। इस तरह के किसी भी एप को डाउनलोड न करें। जियो की तरफ से यह भी कहा गया कि जो लोगों को गुमराह कर रहे हैं उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने के लिए अधिकार सुरक्षित हैं। दरसअल, एक रिपोर्ट में सामने आई थी कि JioCoin क्रिप्टोकरेंसी के नाम पर लगभग 22 एप प्ले स्टोर पर उपलब्ध हैं। जिनमें Jio Coin, Jio Coin Buy और Jio Coin Crypto Currency जैसे एप शामिल हैं। इन एप्स को 10 हजार से लेकर 50 हजार लोगों ने डाउनलोड किया है।

आपको बता दें कि पिछले दिनों खबर आई थी कि टेलीकॉम इंडस्ट्री में धमाल मचाने के बाद रिलायंस जियो (Reliance Jio) अपनी क्रिप्टोकरेंसी लाने का प्लान कर रहा है। कुछ वायरल मैसेज में जियो कॉइन के 100 रुपए में लॉन्च होने का भी दावा किया गया था। लेकिन इस तरह के सभी एप फर्जी है।

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani