TVS का नया स्कूटर ऑटो एक्सपो में होगा लॉन्च, अप्रीलिया SR150 को मिलेगी चुनौती

भारत में अब स्कूटर का हर सेगमेंट रफ्तार पकड़ रहा है, नए- नए मॉडल्स के आने से ग्राहकों को भी ज्यादा ऑप्शन मिल रहे हैं, अगले महीने ऑटो एक्सपो में जहां हर कंपनी कुछ न कुछ नया लेकर आने वाली है वहीं TVS मोटर भी अपना नया पावरफुल स्कूटर पेश करने की तैयारी में है, आइये जानते हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक TVS अपने नए ग्रेफाइट स्कूटर को ऑटो एक्सपो में पेश करेगी, ग्रेफाइट स्कूटर की टेस्टिंग शुरू हो चुकी है, यह एक स्टाइलिश और स्लीक स्कूटर होगा जोकि यूथ को टारगेट करेगा। TVS ग्रेफाइट की कुछ और डिटेल्स पर नजर डाले तो इसमें नेविगेशन सिस्टम और स्मार्टफोन इंटीग्रेशन, कॉल अलर्ट के अलावा इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी होगा जोकि टॉप स्पीड और इंजन का तापमान भी बताएगा। इसमें 125cc का एयर कूल्ड इंजन होगा जो कि 11.5bhp की पावर देगा। यह एक हाई स्पीड स्कूटर होगा और इसकी टॉप स्पीड 103 किमी प्रति घंटा होगी।

भारत में TVS के इस स्कूटर का मुकाबला होंडा के एक्टिवा 125, अप्रीलिया SR150 और सुजुकी एक्सेस से होगा, इस समय TVS का जूपिटर अपने सेगमेंट में काफी पॉपुलर है ऐसे में नए ग्रेफाइट के आने से TVS की 125cc सेगमेंट में मजबूती बनेगी। जिस तरह शहरों में ट्रैफिक बढ़ रहा है उससे देखते हुए ऑटोमेटिक स्कूटर काफी पसंद किये जा रहे हैं और साथ ही इन्हें राइड करना भी बेहद आसान होता है।

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani