Hero ने लॉन्च की सबसे सस्ती बाइक, ये है खास फीचर्स

नई दिल्ली । देश की अग्रणी वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने सबसे सस्ती बाइक Hero HF Dawn को बाजार में लॉन्च कर दिया है। हीरो की तरफ से पेश की गई नई बाइक कीमत के मामले में बेहद किफायती है। कंपनी ने इसे अर्फोडेबल बाइक के तार पर दो कलर रेड एंड ब्लैक में लॉन्च किया है। बाइक की एक्स शोरूम कीमत 37,400 रुपए है।

Hero HF Dawn को पावर देने के लिए इसमें 97.2CC का सिंगल सिलेंडर एयर कूल्ड इंजन दिया गया है। यह 8 हॉर्स पावर की ताकत देता है। वहीं इसका टॉर्क 8 न्यूटन मीटर का है। इस बार इंजन को BS4 नियमों के मुताबिक बनाया गया है। इसका वजन 105 किलोग्राम है। इसमें 9.5 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है।

सस्पेंशन की बात करें तो इसमें पहले जैसा ही शौकर सिस्टम दिया गया है। वहीं इसके रियर में स्प्रिंग के साथ शौकर सिस्टम दिया गया है। ब्रेकिंग सिस्टम में भी कोई बड़ा बदलाव नहीं किया गया है। बाइक के फ्रंट में 130mm का ड्रम ब्रेक सिस्टम दिया गया है। इसके अलावा इसके रियर में 110mm का ड्रम ब्रेक सिस्टम दिया गया है।

बाइक ऑटोमेटिक हेडलैंप फीचर के साथ आई है। इस फीचर को भारत में अप्रैल 2017 से जरूरी कर दिया गया है। हीरो की यह बाइक भारत में कंपनी की एक एंट्री लेवल बाइक है। इसका सीधा मुकाबला मार्केट में पहले से मौजूद बजाज की CT 100B और टीवीएस स्पोर्ट से होगा। कंपनी को उम्मीद है कि लोगों को यह पसंद आएगी, क्योंकि इसका लुक बदल दिया है।

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani