PNB घोटाला : कार्यकारी निदेशक से सीबीआई ने दूसरे दिन भी की पूछताछ

नई दिल्ली : सीबीआई ने पंजाब नेशनल बैंक के कार्यकारी निदेशक के वी ब्रह्माजी राव से रविवार को दूसरे दिन 11 हजार 400 करोड़ रुपये के पीएनबी घोटाले के सिलसिले में पूछताछ की. इस घोटाले में आभूषण कारोबारी नीरव मोदी और उनके मामा मेहुल चोकसी कथित तौर पर शामिल हैं.

कई अन्य अधिकारियों से भी की जा रही है पूछताछ
अधिकारियों ने बताया कि राव ने विजया बैंक में प्रोबेशनरी ऑफिसर के तौर पर 35 साल पहले बैंकिंग में अपने करियर की शुरूआत की थी. वह पीएनबी में मुंबई जोन और अन्य जगहों का काम देखते थे. वहीं अपराध का कथित तौर पर पता चला. अधिकारियों ने बताया कि एजेंसी बैंक के कई अन्य अधिकारियों से भी पूछताछ कर रही है.

किन मुद्दों पर की गई पूछताछ?
अधिकारियों ने बताया कि उनसे पूछताछ इस बात पर केंद्रित थी कि बैंक ने कैसे अपराध का पता लगाया. उनसे प्रक्रियागत मुद्दों और अन्य उल्लंघनों के बारे में भी पूछताछ की गई. उन्हें आरोपी नहीं माना जा रहा है. यह आरोप लगाया गया कि मोदी और चोकसी को कपटपूर्ण तरीके से जारी 293 लेटर ऑफ अंडरटेकिंग के जरिये 11 हजार 400 करोड़ रुपये की गारंटी जारी की गई.

PNB घोटाले में सीबीआई की बड़ी कार्रवाई, CMD सुनील मेहता से पूछताछ

पीएनबी की वेबसाइट के अनुसार राव एकीकृत जोखिम प्रबंधन संभाग, ऋण (अभियान), 50 करोड़ रुपये से ऊपर के खातों के ऋण जोखिम की निगरानी, स्टॉक ऑडिट एवं पोर्टफोलियो मैनेजमेंट सर्विस (पीएमएस), औद्योगिक पुनर्वास एवं ऋण लेने में जालसाजी के खिलाफ कार्रवाई आदि के प्रभारी हैं. बैंक की मुंबई की शाखा में कथित जालसाजी हुई थी.

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani