उत्तर कोरिया ने कहा, डोनाल्‍ड ट्रंप ने किया युद्ध का एलान

न्यूयार्क। संयुक्त राष्ट्र की आम सभा में शिरकत करने पहुंचे उत्तर कोरिया के विदेश मंत्री री-यांग-हो ने कहा है कि अमेरिका ने उनके देश के खिलाफ युद्ध की घोषणा कर दी है। अगर अमेरिकी लड़ाकू विमान उनके क्षेत्र से बाहर भी दिखा तो वे उसे मार गिराएंगे। राष्ट्रीय संप्रभुता की रक्षा के लिए हमारी सेना पीछे नहीं हटेगी।

उनका कहना है कि सारे विश्व को यह पता होना चाहिए कि युद्ध की शुरुआत अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने की थी, न कि उत्तर कोरिया ने।

इससे पहले हो ने संयुक्त राष्ट्र में दिए गए अपने संबोधन में कहा था कि ट्रंप एक विक्षिप्त व्यक्ति हैं। उन्होंने मीडिया से बातचीत में ट्रंप की तुलना कुत्ते से भी की थी। अमेरिका व उत्तर कोरिया के बीच के संबंध इस समय बेहद खतरनाक मोड़ पर पहुंच चुके हैं। सारे विश्व को यह चिंता साल रही है कि कहीं दोनों के बीच परमाणु युद्ध न छिड़ जाए।

ट्रंप और किम जोंग उन के बीच लगातार बयानबाजी हो रही है, जिससे हालात हर नए दिन के साथ बदतर होते जा रहे हैं।

अमेरिका का गुस्सा तब ज्यादा भड़क गया जब उत्तर कोरिया की सरकारी न्यूज एजेंसी ने एलान किया कि उनके देश ने हाइड्रोजन बम का परीक्षण किया है।

अमेरिका उसके परमाणु कार्यक्रम की लगातार निंदा कर रहा है। संयुक्त राष्ट्र में अपने भाषण में ट्रंप ने कोरियाई राष्ट्रपति का मजाक उड़ाते हुए गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी दी थी

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani