जो सभी सरकारों ने 70 साल में नहीं किया, वह मोदी सरकार ने तीन साल में कर दिखाया : अमित शाह

हैदराबाद: बीजेपी प्रमुख अमित शाह ने नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा शुरू की गईं कल्याण एवं विकास योजनाओं को रेखांकित करते हुए कहा कि इस सरकार के प्रदर्शन पर सवाल उठाने वालों को पहले यह जवाब देना चाहिए कि दशकों तक सत्ता में रहने के दौरान उन्होंने क्या किया.

उन्होंने कहा कि उनके पास तीन साल पहले केंद्र में सत्ता में आने के बाद से राजग सरकार द्वारा शुरू की गई 106 योजनाओं की सूची है. लगभग हर 15 दिनों में एक योजना लागू की गई.

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भाजपा नीत सरकार से यह पूछा था कि वह सत्ता में तीन साल तक रहने के बाद किस बात का जश्न मना रही है क्योंकि उसके पास दिखाने के लिए अब ‘‘टूटे वादे’’ और ‘‘खराब प्रदर्शन’’ के सिवाय कुछ नहीं है. राहुल गांधी के इस बयान का स्पष्ट जिक्र करते हुए शाह ने कहा कि लोग यह जानना चाहते हैं कि उन्होंने 70 साल क्या किया.

इस बीच तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने राज्य को केंद्र द्वारा दी गई निधियों के संबंध में दिए गए बयान को लेकर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से आज माफी मांगने को कहा.

उन्होंने कहा कि यदि शाह द्वारा मुहैया कराए गए आंकड़े सही साबित होते हैं तो वह मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे देंगे. शाह ने कहा था कि राजग सरकार विभिन्न मदों के तहत तेलंगाना को वार्षिक आधार पर अतिरिक्त 20000 करोड़ रुपए दे रही है.

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani