कुंबले के ‘ट्रंप कार्ड’ से कप्तान कोहली करेंगे श्रीलंका का शिकार

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम ने श्रीलंका के साथ जारी तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है. सीरीज एक लिहाज से उसके नाम हो चुका है. अब भारत की नजर 12 अगस्त से पाल्लेकेले में होने वाले तीसरे मैच को जीतकर लगातार नौ सीरीज जीतने की ऑस्ट्रेलियाई टीम के रिकार्ड की बराबरी पर है. भारत ने रविवार को सिंहली स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन श्रीलंका को एक पारी और 53 रनों से हराया. गॉल में खेले गए पहले टेस्ट मैच में उसने 304 रनों से जीत हासिल की थी. भारत की पारी के अंतर से श्रीलंका के खिलाफ यह पहली जीत है. भारत श्रीलंका के खिलाफ इस सीरीज को 3-0 से जीतना चाहता है. जीत के अपने सफर को बरकरार रखने के लिए कप्तान कोहली श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टेस्ट में प्लेइंग इलेवन में बड़ा बदलाव कर सकते हैं.

टीम इंडिया को मिला पहला ‘चाइनामैन’ बॉलर, ये हैं इस बॉलिंग कला के महारथी

श्रीलंका के खिलाफ तीसरा टेस्ट मैच 12 से 16 अगस्त को पाल्लेकेले में खेला जाएगा. इस टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया के स्टार ऑल राउंडर रवींद्र जडेजा टीम इंडिया की ओर से नहीं खेलेंगे, क्योंकि उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने आईसीसी कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन करने पर एक टेस्ट मैच के लिए बैन कर दिया है.

बता दें कि कोहली अक्सर अंतिम एकादश में परिवर्तन करने से बचते रहते हैं, लेकिन अब उन्हें न चाहते हुए भी एक परिवर्तन करना पड़ेगा. जडेजा हमेशा से ही कहली की जीत में बड़ी भूमिका निभाते रहे हैं. जडेजा ने कोहली की कप्तानी में करीब- करीब 100 विकेट लिए हैं जो बताता है कि उनका कोहली की सफलता में एक बड़ा योगदान रहा है.

बैन के चलते जडेजा की पाल्लेकेले टेस्ट में प्लेइंग इलेवन से छुट्टी हो चुकी है. जैसा कि जडेजा की अंतिम एकादश से छुट्टी हो गई है. ऐसे में कोहली उनकी जगह चाइनामेन गेंदबाज कुलदीप यादव को अंतिम एकादश में जगह दे सकते हैं. यादव ने अपना टेस्ट डेब्यू ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किया था. और अपनी चाइनामैन गेंदबाजी से सबको प्रभावित किया था. तब से ही कुलदीप यादव टीम इंडिया के सभी फॉर्मेट में नियमित खिलाड़ी हैं. कुलदीप ने अपने पहले टेस्ट में 4 विकेट लिए थे.

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani