यूपी के CM योगी आदित्‍यनाथ का नया आदेश : ‘मेरे लिए खास इंतजाम नहीं किए जाएं’

लखनऊ: हालिया दो यात्राओं के बाद उपजे विवाद के बीच यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने शुक्रवार को अधिकारियों को इस संबंध में दिशा-निर्देश दिए हैं. मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने चीफ सेक्रेट्री और अन्‍य वरिष्‍ठ अधिकारियों से कहा है कि इस तरह की यात्राओं के दौरान उनके और स्‍टाफ के लिए खास इंतजाम नहीं किए जाएं. इस संबंध में शुक्रवार को मुख्‍यमंत्री ऑफिस से आदेश जारी किए गए. आदेश में कहा गया है, ”हम जमीन पर बैठने वाले लोग हैं, सो कोई खास इंतजाम नहीं किए जाएं. मुख्‍यमंत्री तभी सम्‍मान के लिए योग्‍य होंगे जब राज्‍य के लोग सम्‍मानित महसूसस करेंगे.”

दरअसल पिछले महीने बीएसएफ जवान प्रेम सागर के शहीद होने के बाद जब मुख्‍यमंत्री बलिया में उनके परिवार से मिलने पहुंचे तो उससे पहले उनके लिए खास इंतजाम किए गए थे. मसलन घर में एसी, सोफा, कार्पेट लगाए गए और जब सीएम चले गए तो उनको हटा लिया गया. इस पर परिजनों ने खुद को ‘अपमानित’ महसूस किया. शहीद जवान के भाई दयाशंकर ने इसको ‘अपमान’ कहा था. दयाशंकर खुद भी बीएसएफ में कार्यरत हैं.

पिछले हफ्ते इस तरह के एक अन्‍य मामले में कुशीनगर में सीएम योगी के कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए मुसहर समुदाय के लोगों को स्‍थानीय प्रशासन की तरफ से कथित रूप से साबुन और शैंपू बांटे गए थे. उनसे कथित रूप से यह भी कहा गया था कि वे नहा-धोकर, साफ-सुथरे होकर कार्यक्रम में शिरकत करें. इन दोनों ही घटनाओं के वीडियो सोशल मीडिया पर खासा चर्चित हुए थे.

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani