यूपी MLC चुनाव: BJP ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट

लखमऊ । यूपी विधान परिषद की 4 खाली सीटों पर 18 सितंबर को हो रही वोटिंग के लिए बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। इसकी सूचना अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी अमृता सोनी ने दी। जानकारी के अनुसार इस उपचुनाव में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या और दिनेश शर्मा एवं राज्य सरकार के मंत्री स्वतंत्र देव सिंह और मोहसिन रजा अपनी किस्मत आजमाएंगे। फिलहाल यह विधान परिषद के सदस्य नहीं है।

सोनी ने कहा कि चुनाव आयोग ने विधान परिषद की 5वीं खाली सीट के उपचुनाव का कार्यक्रम भी घोषित कर दिया है, जिसके लिए अधिसूचना 31 अगस्त को जारी की जाएगी। नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तारीख 5 सितंबर है और 6 सितंबर को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी, जबकि नामांकन वापसी की तारीख 8 सितंबर है।

बता दें कि कार्यभार संभालने के 6 महीने के भीतर उनको किसी ना किसी सदन का सदस्य बनना जरूरी है, लेकिन ये समय सीमा 19 सितंबर को समाप्त हो रही है। अगर योगी विधान परिषद के सदस्य बनते हैं तो वह लगातार तीसरे मुख्यमंत्री होंगे, जो उच्च सदन के सदस्य होंगे। फिलहाल योगी और मौर्य अभी भी लोकसभा के सदस्य हैं और उन्होंने इस्तीफा नहीं दिया है।

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani