पेटीएम और ICICI बैंक में करार, 20 हजार तक का लोन मिलेगा तुरंत

नई दिल्ली। प्राइवेट सेक्टर के बैंक ICICI ने पेटीएम के साथ मिलकर एक करार किया है, जिसके तहत बिना ब्याज का छोटा लोन दिया जाएगा। इसके लिए आपको ICICI बैंक का कस्टमर होना होगा। इसके बाद यदि आप 20 हजार रुपए तक की खरीदारी पेटीएम के जरिए लोन लेकर करते हैं, तो आपको 45 दिनों तक कोई ब्याज नहीं देना होगा।

नई सेवा के जरिए अब कोई भी रोजमर्रा की चीजों का पेमेंट करने के लिए 20,000 रुपए तक डिजिटल क्रेडिट मिलेगा। इस नई सेवा को पोस्टपेड सेवा नाम दिया गया है। इसकी मदद से उपभोक्ता अपनी जरूरतों की चीजें जैसे बिजली-पानी का बिल, ग्रॉसरी का बिल डिजिटल क्रेडिट पर मिले इस लोन से कर सकेंगे।

बैंक के मुताबिक, 45 दिनों के बाद यदि पैसा वापस नहीं किया जाता है तो कस्टमर को 50 रुपए लेट फीस और 3 फीसद ब्याज के साथ रकम लौटानी होगी। पेटीएम-ICICI बैंक पोस्टपेड नाम का ये डिजिटल क्रेडिट अकाउंट तुरंत ऐक्टिवेट हो जाएगा और बैंक का दावा है कि जरूरत पड़ने पर ग्राहकों को तुरंत पैसा ट्रांसफर हो जाएगा।

एक बार में आप 20 हजार रुपए तक का लोन ले सकते हैं और अगली बार इसका इस्तेमाल बकाया चुकता होने पर ही कर सकते हैं। लोन कितनी बार ले सकते हैं इस पर कोई सीमा नहीं है, लेकिन पेटीएम-ICICI बैंक पोस्टपेड कार्ड पर बकाया राशि लिमिट तय है।

पेटीएम-ICICI बैंक पोस्टपेड के लिए किसी डॉक्युमेंटेशन या बैंक ब्रान्च में जाने की जरूरत नहीं है। यह एक प्राइवेट क्रेडिट कार्ड की तरह काम करता है। इस सर्विस के तहत ICICI बैंक ग्राहकों को 3000 रुपए से लेकर 20,000 रुपए तक का क्रेडिट मिल सकता है।

हालांकि, यह लिमिट ग्राहक के क्रेडिट स्कोर पर निर्भर करेगी। जिसका क्रेडिट स्कोर जितना अच्छा होगा, उसे उतना ज्यादा लोन मिलेगा।

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani