टमाटर के बाद अब प्याज खाना भी मुश्किल- टमाटर 100 रुपये किलो तो प्याज…

नई दिल्ली: देश के कई हिस्सों में टमामटर के दाम आसाम पर पहुंच गया है। कि अभी कुछ और दिनों तक टमाटर के दाम में उछाल जारी रहेगा। बता दें कि मौजूदा समय में थोक मंडी में नॉर्मल क्वालिटी वाले टमाटर की कीमत 60 रुपये है तो बाजार में 100 से 120 रुपये प्रति किलो टमाटर की बिक्री हो रही है।

टमाटर के कीमतों में एक-एक आई उछाल को अभी जनता समझ भी नहीं पाई थी की अब प्याज के दामे में भी भारी बढ़ोतरी देखी जा रही है। इसके पिछे के कारणों को लेकर बताया जाता है कि बारिश के कारण बाजार में टमाटर की आपूर्ती प्रभावित हो रही है, इस लिए इसके कीमतों में उछाल आ रही है।

आपको बता दें कि पहले मंडी में टमाटर की भरमार हुआ करती थी, लेकिन हाल के दिनों में कुछ ही ऐसे दुकान हैं जहां आपको टमाटर दिख सकता है। कीमतों उछाल को देखते हुए ज्यादातर दुकानदारों ने इसके दूरी बना लिया है। तो वहीं खबर है क प्याज के दामों में दुगनी वृद्धि हुई है।

बताया जा रहा है कि देश की प्रमुख मंडियों में कम आवक की वजह से प्याज की कीमतें 8 माहीने में सबसे ऊंचे स्तर पर पहुंच गई हैं। महाराष्ट्र की लासलगांव मंडी में प्याज की कीमत मंगलवार को 8.70 रुपये प्रति किलोग्राम थी जो 31 मई को 4.50 रुपये प्रति किलो के निचले स्तर से लगभग दोगुनी है।

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani