कश्मीर में लश्कर के तीन आतंकी ढेर, तीन AK-47 बरामद

श्रीनगर . जम्मू कश्मीर के सोपोर में शनिवार को हुई मुठभेड़ में लश्कर के तीन आतंकवादियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया. जवानों ने पहले तीनों आतंकियों को घेरा और फिर मुठभेड़ के बाद उन्हें ढेर कर दिया.

आतंकियों के पास से तीन एके 47 भी बरामद हुई है. मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी भी घायल है. सेना और दूसरी एजेंसियां वहां सर्च ऑपरेशन चला रही हैं. सोपोर में एनकाउंटर के बाद वहां इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया गया है. साथ ही सभी स्कूल-कॉलेज को बंद रखा गया है.

बता दें कि शुक्रवार को अनंतनाग के बिजेबहाड़ा में शुक्रवार की सुबह सुरक्षाबलों और आतंकियों की बीच जबर्दस्त मुठभेड़ हुई थी. इसमें एक आतंकी मारा गया. बता दें कि इससे पहले गुरुवार को भी शोपियां में आतंकियों के साथ मुठभेड़ हुआ था.

रिपोर्ट के मुताबिक, मारे गए आतंकियों के पास से एसएलआर और चाइनीज हैंडग्रेनेड बरामद हुए हैं.

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में शुक्रवार की सुबह सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए. बिजबेहरा इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर सुरक्षा बलों ने घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया था. इसी दौरान आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी की जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई।

बता दें कि इससे पहले गुरुवार को भी जम्मू-कश्मीर के शोपिया और कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी. कुलगाम में दो आतंकी मारे गए, इनमें एक की पहचान आकिब के रूप में हुई थी. वहीं, शोपिया में एक मेजर और दो जवान शहीद हो गए. इस दौरान वहां घिरे दूसरे आतंकी फरार हो गए. उनकी संख्या दो बताई जा रही है.

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani