गुजरात चुनावः राहुल गांधी ने GST को बताया ‘गब्बर सिंह टैक्स’

नई दिल्ली। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार को तीन दिन के गुजरात दौरे पर गांधीनगर पहुंचे. राहुल गांधी ओबीसी नेता अल्पेश ठाकुर की गुजरात नवसृजन जनादेश रैली में भाग लेने के लिए पहुंचे. इस दौरान ओबीसी नेता अल्पेश ठाकुर कांग्रेस में शामिल हो गए. गौरतलब है कि अल्पेश ठाकुर ने शनिवार को दिल्ली में राहुल गांधी से मुलाकात की थी. राहुल गांधी ने यहां रैली को संबोधित करते हुए कहा कि गुजरात में समाज के हर वर्ग का एक आंदोलन चल रहा है. राहुल गांधी ने कहा की गुजरात में बस 5-10 उद्योगपतियों की सरकार है. राहुल गांधी ने कहा कि मोदी का मेक इन इंडिया फेल हुआ है.

रोज 30 हजार नौजवान रोजगार ढूंढने निकलते है. मोदी 24 घंटे में सिर्फ 450 को रोजगार दे रहे है. राहुल गांधी ने यहां पाटीदार नेताओं को खरीदने के आरोपों पर भी बीजेपी पर वार किया. राहुल गांधी ने कहा कि पैसे गुजरात की आवाज को खरीदा नहीं जा सकता है. राहुल गांधी ने कहा कि गुजरात में शिक्षा कुछ लोगों के हाथों में दे दी है. उन्होंने कहा कि गुजरात की यूनिवसिर्टी में 5-10 उद्योगपतियों का हाथ है, यहां शिक्षा के लिए 10-15 लाख रुपये लिए जाते है. गुजरात का युवा शिक्षा के लिए पैसा नहीं दे पा रहा है.मोदी जी ने नैनो कार के लिए टाटा को 35 हजार करोड़ दिया. लेकिन गुजरात की सड़कों पर कितनी नैनो दिखती है. केंद्र की योजना मेक इन इंडिया स्टार्टअप इंडिया फेल हुआ. गुजरात के किसानों का कर्ज माफ नहीं होता. मोदी जी ने विजय माल्या का कर्ज माफ कर दिया.

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधा और कहा कि मोदी जी कहते है कि ना खाऊंगा ना खाने दूंगा. लेकिन मोदी जी अमित शाह के बेेटे जय शाह की कंपनी के घोटाले पर कुछ नहीं कहते है. राहुल गांधी ने कहा कि जय शाह ज्यादा खा गए लेकिन मोदी जी चुप है. राहुल ने कहा कि कांग्रेस पार्टी सबकी पार्टी है. मैं यहां गुजरात की आवाज यहां के युवाओं के दिलों में जो दर्द है उसे सुनने आया हूं. राहुल ने कहा कि गुजरात के युवाओं के लिए मैं जो भी कर सकूं वो पूरे दिल से, पूरी शक्ति से करूंगा. राहुल गांधी ने कहा कि गुजरात में जो कुछ भी होता है वो आपकी शक्ति करती है. आपका पसीना करता है, चाहे वो खेती और बिजनेस हो या छोटी सी दुकान हो उसे गुजरात की शक्ति चलाती है. राहुल गांधी ने कहा कि गुजरात में कांग्रेस की सरकार आएगी वो हर गुजराती की सरकार होगी. फिर चाहे वो युवा हो मजदूर हो, किसान हो या व्यापारी हो.

राहुल गांधी ने कहा कि, ”8 नवंबर को पिछले साल मोदी जी टीवी पर आए और कहते है कि भाईयो और बहनों ये जो पांच सौ और हजार रुपये का नोट है ये मुझे अच्छा नहीं लग रहा है, अब मैं इसको रात 12 बजे रद्द करने वाला हूं. राहुल गांधी ने कहा कि इस फैसले से पीएम मोदी ने पूरे देश पर कुल्हाडी मारी. पहले दो दिन तो उन्हें भी नहीं समझ आया है कि ये क्या हो रहा है. फिर उन्होंने रोते-रोते देश से कहा कि अगर 30 दिसंबर तक देश में कालाधन खत्म नहीं हुआ तो मुझे फांसी लगा देना.”

राहुल गांधी ने कहा कि जीएसटी को हम लेकर आए, लेकिन जेटली जी और मोदी जी जीएसटी पर कांग्रेस की सोच समझना नहीं चाहते है. राहुल गांधी ने कहा मोदी सरकार ने एक कुल्हाडी नोटबंदी की मारी और एक जीएसटी मारी. राहुल गांधी ने जीएसटी को गब्बर सिंह टैक्स करार दिया. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार को इस जीएसटी को बदलना ही होगा. राहुल गांधी ने अल्पेश ठाकुर के साथ आए सभी समर्थकों का कांग्रेस पार्टी में स्वागत किया. राहुल गांदी ने अल्पेश ठाकुर के नारे को मंच से कहा ”2017 भाजपा को खतरा”

माना जा रहा था कि अल्पेश ठाकुर को कांग्रेस में शामिल करने और हार्दिक पटेल से मुलाकात के अलावा राहुल गांधी गुजरात के दलित नेता जिग्नेश मेवाणी से भी मुलाकात कर सकते है. लेकिन सोमवार को राहुल गांधी की हार्दिक पटेले से मुलाकात नहीं हो सकी. पाटीदार नेता ने दिनेश पटेल ने बताया है कि हार्दिक पटेल राहुल गांधी के अगले गुजरात दौरे जो कि 1-3 नवंबर के बीच होना है तब मुलाकात करेंगे.

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani