कन्याओं के पूजे पैर, ब्राह्मणों का किया सम्मान

छतरपुर। भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष पुष्पेन्द्र प्रताप सिंह के जन्मदिन पर जहां हजारों की संख्या में कन्याओं के पैर पूजकर उन्हें भोज कराया गया तो वहीं 501 कर्मकांडी ब्राह्मणों का सम्मान किया गया। जिले में यह पहला अवसर था जब किसी राजनेता ने अपना जन्मदिन दिन भर समाजसेवा कर मनाया। सुबह से लेकर देर रात तक केवल और केवल कन्याओं, कर्मकांडी ब्राह्मणों की सेवा और जरूरत मंदों के लिए स्वास्थ्य शिविर के साथ ही रक्तदान का सिलसिला चलता रहा।

शहर के उत्कृष्ट विद्यालय क्रमांक 1 के प्रांगण में आयोजित किए गए इस अनूठे कार्यक्रम में भाजपा जिलाध्यक्ष को जहां सुबह से बधाईयां देने के लिए लोगों का तांता लगा रहा तो वहीं इस वर्ष मान्य परम्परा से हटकर भाजपा जिलाध्यक्ष पुष्पेन्द्र प्रताप सिंह के समर्थकों ने उनका जन्मदिन कुछ अलग अंदाज में मनाया। इस मौके पर 11 हजार कन्याओं के पैर पखार कर उनका पूजन कर उन्हें भोजन कराने का लक्ष्य तय किया गया था लेकिन देखने में आया कि यह लक्ष्य दोपहर आने से पहले ही पूरा हो गया था लेकिन कन्या भोज का सिलसिला देर शाम तक जारी रहा। भाजपा जिलाध्यक्ष ने पूर्ण विधिविधान से कन्याओं को भोजन कराया। उन्हें उपहार भी भेंट किए। इस वर्ष आयोजित हुए इस अनूठे जन्मोत्सव में जब 501 कर्मकांडी ब्राह्मणों ने करीब 5 घंटे तक एक साथ दुर्गा सप्तशती का पाठ किया तो पूरा प्रांगण धार्मिक वातावरण से ओतप्रोत हो गया। बाद में भाजपा जिलाध्यक्ष पुष्पेन्द्र प्रताप सिंह ने सभी कर्मकांडी ब्राह्मणों का शॉलश्रीफल और दक्षिणा के रूप में 501 रूपए भेंट कर उनका आत्मीय सम्मान किया तथा आर्शीवाद ग्रहण किया।

खबर में बाक्स

स्थानीय उत्कृष्ट विद्यालय के प्रांगण में एक विशाल सर्वरोग निदान शिविर भी आयोजित किया गया था। इस शिविर में हजारों लोगों ने निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण कराया तथा बड़ी संख्या में युवाओं ने रक्तदान किया। भाजपा जिलाध्यक्ष पुष्पेन्द्र प्रताप सिंह ने यह सभी रक्त जिला अस्पताल को सौंप दिया और कहा कि जब भी कोई जरूरत मंद को रक्त की जरूरत पड़े तो यह रक्त उसकी जान बचाने के लिए निःशुल्क दिया जाए। कार्यक्रम स्थल पर लोकगीत और कीर्तन कलाकारों ने एक से

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani