सर जडेजा बोले- नंबर 1 बनाने का श्रेय इन क्रिकेटर को

नई दिल्ली। भारतीय खिलाड़ी रविंद्र जडेजा अब दुनिया के नंबर एक टेस्ट ऑलराउंडर और गेंदबाज हैं. बुधवार को जडेजा टेस्ट आलराउंडर की रैंकिंग में भी नंबर 1 बने. जडेजा ने इसके लिए दो कप्तानों को शुक्रिया अदा किया. उन्होंने ट्वीट किया कि मेरे इस सफर में दो लोगों का काफी अहम रोल रहा है, वो हैं महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली.

आपको बता दें कि इससे पहले बुधवार को कप्तान विराट कोहली ने भी जडेजा को बधाई दी. कोहली ने ट्वीट किया कि हमारे तलवारबाजी के मास्टर को बधाई हो, शाबाश!

आपको बता दें कि रविंद्र जडेजा ने 2009 में अपना वनडे का डेब्यू किया था, वहीं 2012 में टेस्ट डेब्यू किया था. इस दौरान भारतीय टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ही थे. धोनी ने लगातार रविंद्र जडेजा को मौके दिए, इस दौरान धोनी पर कई बार उनका पक्ष लेने का आरोप भी लगा. रविंद्र जडेजा आईपीएल में भी धोनी के साथ रहे, दोनों चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए काफी लंबे समय तक एक साथ खेले.

चैंपियंस ट्रॉफी ने बनाया हीरो

2013 की चैंपियंस ट्रॉफी में भारत की जीत के हीरो रविंद्र जडेजा ही थे. उन्होंने पूरी सीरीज में 12 विकेट लिए थे. वहीं जडेजा ने टेस्ट में भी लगातार अच्छा प्रदर्शन किया. आपको बता दें कि रविंद्र जडेजा अभी तक 32 टेस्ट में 155 विकेट ले चुके हैं, वहीं 136 वनडे में 155 विकेट लिए हैं.

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani