भतीजे पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों से ममता का भी होगा लालू जैसा हाल!

कोलकाता। बेटे तेजस्वी प्रसाद पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों के कारण लालू प्रसाद यादव को काफी मुसीबतें झेलनी पड़ रही हैं। अब पश्चिम बंगाल की राजनीति भी इसी तर्ज पर आगे बढ़ती नजर आ रही है और माना जा रहा है कि ममता का हाल भी लालू जैसा हो सकता है।

ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी पर भी भ्रष्टाचार के आरोप हैं। ममता बनर्जी को भी अपने भतीजे के कारण इसी तरह की जांच का सामना करना पड़ सकता है। विपक्षी दल भी इसी तरह की तैयारियां करते दिख रहे हैं। कांग्रेस के एक सांसद ने कहा कि वह इस मामले को संसद में उठाएंगे। सूत्रों के अनुसार एक समाचार चैनल ने कुछ ऐसे कागजात हासिल किए हैं जिनमें अभिषेक की कम्पनी ‘लीप्स एंड बाऊंड्स प्राइवेट लिमिटेड’ से जुड़ी कुछ अहम जानकारियां हैं। इनसे संकेत मिलता है कि अभिषेक की कम्पनी को राज किशोर मोदी नाम के एक शख्स ने भुगतान किया है।

बताया जा रहा है कि राज किशोर मोदी जमीन की सौदेबाजी का काम करता है। उस पर जमीन हथियाने और हत्या की कोशिश में शामिल होने जैसे आपराधिक आरोप हैं और उसके खिलाफ जांच भी चल रही है। कागजातों से पता चलता है कि राज किशोर ने लीप्स एंड बाऊंड्स प्राइवेट लिमिटेड में डेढ़ करोड़ रुपयों से ज्यादा का निवेश किया है। आरोप है कि अभिषेक जब इस कम्पनी के डायरैक्टर थे तब उन्हें कमीशन भी दिया गया था।

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani