आतंकी हमला,लश्कर ने ली अमरनाथ हमले की जिम्मेदारी, इस्माइल ने रची थी साजिश

नई दिल्ली। पाकिस्तान के आतंकवादी संगठन लश्कर ए तैयबा ने जम्मू और कश्मीर के अनंतनाग में सोमवार रात अमरनाथ यात्रियों पर किए गए हमले की जिम्मेदारी ली है। इसमें हमले में 6 महिलाओं समेत 7 श्रद्धालुओं की मौत हो गई थी, जबकि 32 अन्य घायल हो गए थे।

कश्मीर के आईजी मुनीर खान ने बताया कि पाकिस्तानी आतंकवादी इस्माइल ने इस हमले की साजिश रची थी।

श्रद्धालुओं के शवों को दिल्ली लाया गया

इस बीच सूचना है कि आतंकवादी हमले में मारे गए 7 श्रद्धालुओं के शवों और 19 घायलों को विमान से नई दिल्ली लाया गया है।

कश्मीर स्थिति की समीक्षा पर अहम बैठक आज

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने अमरनाथ तीर्थयात्रियों पर हुए हमले के मद्देनजर कश्मीर स्थिति की समीक्षा करने के लिए आज एक बैठक बुलाई है। वहीं, जम्मू और कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती ने भी आज कैबिनेट बैठक बुलाई है।

गौरतलब है कि अनंतनाग जिले में आतंकवादियों ने सोमवार रात एक बस पर हमला कर दिया, जिसमें 6 महिलाओं समेत गुजरात के 7 अमरनाथ यात्रियों की मौत हो गई जबकि 32 अन्य घायल हो गए। वर्ष 2000 के बाद से यह इस सालाना तीर्थयात्रा पर सबसे घातक हमला है।
पुलिस ने बताया कि रात करीब आठ बजकर 20 मिनट पर जीजे 09 जेड 9976 पंजीकरण संख्या वाली बस पर खानाबल के पास उस समय हमला हुआ जब वह जम्मू जा रही थी।
पुलिस ने कहा कि यह बस उस यात्रा काफिले का हिस्सा नहीं थी जिसे पुख्ता सुरक्षा प्रदान की जा रही है।
एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि आतंकवादियों ने पहले बोटेंगू में पुलिस के बुलेटप्रूफ बंकर पर हमला किया जिस पर जवाबी कावार्ई की गई। इस हमले में कोई हताहत नहीं हुआ।

पुलिस ने कहा कि इसके बाद आतंकवादियों ने खानाबल के पास पुलिस टुकड़ी पर गोलियां चलाईं। जब पुलिस ने जवाबी कावार्ई की तो आतंकवादी भागे और उन्होंने यािायों को लेकर जा रही बस पर अंधाधुंध गोलियां बरसाईं। पुलिस ने कहा कि सात श्रद्धालुओं की मौत हो गई जबकि 32 अन्य घायल हुए

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani