इंस्टाग्राम की एक पोस्ट से कितना कमाते हैं विराट, सोच नहीं सकते हैं आप

टीम इंडिया के मौजूदा कप्तान विराट कोहली इन दिनों जबरदस्त फार्म में चल रहे हैं। वो अपने प्रदर्शन के चलते भारत में ही नही बल्कि विश्व भर में शुमार हैं। उनके चाहने वालों की कमी नहीं है। कप्तान विराट का जलवा इन दिनों मैदान के अंदर और बाहर समान रूप से बढ़ रहा है। कोहली पैसे कमाने के मामले में भारत के बाकी खिलाड़ियों से काफी आगे निकल चुके हैं।

फोर्ब्स मैगजीन की रिपोर्ट के मुताबिक वह भारत के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले क्रिकेटर हैं। हाल ही में आई फोर्ब्स की एक और रिपोर्ट के मुताबिक विराट ने ब्रांड वेल्यू के मामले में दुनिया के दिग्गज फुटबॉलर लियोनेल मैसी को भी पीछे छोड़ दिया है। बीसीसीआई के कॉन्ट्रैक्ट के अलावा कोहली कई ब्रैंड्स की एंडोर्समेंट से भी करोड़ो रूपये कमाते हैं।

कप्तान विराट के फॉलोअर्स की दुनियाभर में कमी नहीं हैं। उनके फॉलोअर्स यूके, यूएस और कई पश्चिमी देशों में मौजूद हैं। विराट कोहली एक मात्र ऐसे खिलाड़ी हैं जिनका इंस्टाग्राम पर 15 मिलियन और ट्विटर पर 36 मिलियन फॉलोअर्स हैं।

बता दें कि विराट को इंस्टाग्राम पर एक प्रायोजित पोस्ट के लिए कितनी राशि मिलती है, यह जानकर आप चौंक जाएंगे। वे इंस्टाग्राम पर प्रायोजित पोस्ट के जरिए करोड़ों रुपए कमा रहे हैं। फोर्ब्स मैगजीन की रिपोर्ट के मुताबिक विराट सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक प्रायोजित पोस्ट के लिए 3.2 करोड़ मिलता है। फोर्ब्स के मुताबिक विराट सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी हैं।

मालूम हो कि कोहली ने पिछले महीने ही अपने 200वें वनडे में 9000 रन पूरे करते हुए वन-डे में सबसे तेजी से 9000 रन बनाने के मामले में एबी डिविलियर्स का रिकॉर्ड तोड़ दिया। कोहली वन-डे में 32 शतक लगाकर इस मामले में सचिन तेंदुलकर (49 शतक) के बाद दूसरे नंबर के खिलाड़ी बन चुके हैं। हाल ही में कोहली की अगुआई में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन वन-डे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज जीती है। दोनों ही सीरीज में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 2-1 से मात देकर सीरीज पर कब्जा कर लिया है।

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani