बर्थडे: सालाना सौ करोड़ से ज्यादा कमाते हैं सुनील शेट्टी, इस अभिनेत्री से जुड़ा था नाम, जानें कुछ और रोचक बातें

बॉलीवुड अभिनेता सुनील शेट्टी का 56 वां जन्मदिन है। ‘बलवान’, ‘गोपी-किशन’, ‘मोहरा’, ‘हेरा-फेरी’ जैसी कमाल की फ़िल्में देने वाले सुनील 90 के दशक के स्टाइलिश एक्टर्स में से गिने जाते रहे हैं। हाल ही में वो छोटे पर्दे पर एक रियलिटी शो टीवी ‘इंडियाज असली चैंपियन’ में नज़र आ रहे हैं। आइये उनके जन्मदिन पर जानते हैं उनके बारे में कुछ और दिलचस्प बातें!

सुनील का जन्म मुल्की, मैंगलोर, कर्नाटक में हुआ था। लोग उन्हें प्यार से अन्ना भी कहते हैं। उन्होंने लगभग 110 से भी ज्यादा फ़िल्मों में काम किया है। साल 1992 में सुनील शेट्टी की पहली ही फ़िल्म ‘बलवान’ हिट साबित हुई थी। वहीं, ‘मोहरा’, ‘दिलवाले’ और ‘गोपी किशन’ की सफलता ने सुनील को देखते ही देखते टॉप के स्टार में जगह दिलवा दी। उनके चाहने वालों को बता दें कि सुनील शेट्टी पहले ऐसे एक्टर हैं, जिनके पास किक बॉक्सिंग में ब्लैक बेल्ट है।

बॉलीवुड में अफेयर्स की बात करें तो एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे को सुनील शेट्टी पर क्रश था। ‘टक्कर’, ‘सपूत’,’कहर’ जैसी फ़िल्मों में सुनील शेट्टी के साथ रोमांस कर चुकीं सोनाली उन्हें सचमुच में पसंद करने लगी थीं। लेकिन, सुनील शादीशुदा थे। कहते हैं इसलिए उन्होंने कभी अपने प्यार का इजहार नहीं किया।

क्या आप जानते हैं सुनील शेट्टी के पास भले ही आज फ़िल्में ना हो लेकिन वे आज भी हर साल 100 करोड़ रुपए से ज्यादा की कमाई करते हैं। ‘बार और क्लब’ के अलावा, उनका खुद का प्रोडक्शन हाउस ‘पॉपकॉर्न एंटरटेनमेंट’ और कर्नाटक के उडुपी सहित देश के कई शहरों में रेस्टोरेंट और होटल चेन हैं। इसके अलावा, उनका खुद का बुटिक भी है। इन सबसे उन्हें हर साल करोड़ों की कमाई होती है।

बता दें कि यह हीरो एक कामयाब विलेन भी रहा है। साल 2001 में धड़कन फ़िल्म के लिए उन्होंने बेस्ट विलेेन का फिल्मफेयर पुरस्कार भी जीता। साथ ही उन्हें साल 2009 में साउथ एशिया इंटरनेशनल फ़िल्म फेस्टिवल में फ़िल्म ‘रेड अलर्टः द वार विद इन’ के लिए बेस्ट एक्टर का अवार्ड मिला।

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani