डी कंपनी के तीन गुर्गे गिरफ्तार, शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन की हत्या की रच रहे थे साजिश

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने यहां कुख्यात माफिया डान दाऊद इब्राहीम (डी कंपनी) के तीन गुगोर् को गिरफ्तार किया है। आधिकारिक सूत्रों ने आज यहां बताया कि दाऊद के तीनों गुर्गे उत्तर प्रदेश सेन्ट्रल शिया बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी की हत्या के इरादे से यहां आये थे।

सूत्रों ने बताया कि तीनों को गत गुरूवार को रात को दिल्ली पुलिस की स्पेशल ने उस समय गिरफ्तार किया जब वे हत्या की योजना बना रहे थे। गिरफ्तार अपराधियों की पहचान आरिफ, अबरार और सलीम के रूप में हुई है । तीनों पाक में रह रहे माफिया डॉन दाऊद इब्राहिम के संपर्क में थे।

हालांकि, सुरक्षा एजेंसी ने इस बात का कोई और खुलासा नही किया। सुरक्षा एजेंसी तीनों को गिरफ्तार करने के बाद पूछताछ के बाद लिए नई दिल्ली ले गयी।

गौरतलब है कि अयोध्या में राम मंदिर निमार्ण के पक्ष में बयान देने तथा मदरसे बोर्ड की आलोचना करने के बाद उत्तर प्रदेश सेन्ट्रल शिया बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी को धमकी भरे फोन आने लगे थे। इस सिलसिले में उन्होने लखनऊ के हसनगंज पुलिस थाने में मामला दर्ज कराया था।

सुरक्षा एजेंसी द्वारा दाऊद के गुर्गे पकड़े जाने के बाद उत्तर प्रदेश की पुलिस ने श्री रिजवी सुरक्षा बढ़ा दी है। पुलिस ने दाऊद के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani