शिमला में सोनिया गांधी की तबीयत हुई खराब, इलाज के लिए दिल्ली आईं वापस

नई दिल्ली: गुरुवार देर रात को सोनिया गांधी की तबीयत खराब हो गई थी। वो हिमाचल प्रदेश की निजी यात्रा पर थीं। पहले उन्हें शिमला के इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया। हालात सामान्य होने के बाद उन्हें रात में ही चंडीगढ़ पीजीआई लाया गया। लेकिन शुक्रवार सुबह की फ्लाइट से वो दिल्ली वापस लौट आईं। इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज शिमला के डॉक्टर रमेश चंद्रा ने बताया कि उन्हें जानकारी मिली कि सोनिया गांधी की तबीयत खराब हो गई थी। जांच में उनका ब्लड प्रेशर बढ़ा मिला। लेकिन हमने उनको चंडीगढ़ ले जाने की सलाह दी। एयर एंबुलेंस के जरिए उन्हें चंडीगढ़ ले जाया गया। बताया जा रहा है कि वो प्रियंका गांधी के साथ निर्माणाधीन बंगले को देखने गई थीं।

सोनिया गांधी की तबीयत कब कब हुई खराब ?

2017 के अक्टूबर महीने में सोनिया गांधी दिल्ली के गंगाराम हॉस्पिटल में भर्ती हुई थीं। वे शिमला दौरे पर गई थीं जहां उन्हें पेट में दर्द हुआ। एयर एंबुलेंस से दिल्ली लाया गया था।
10 मई, 2017 को सोनिया को फूड प्वाइजनिंग की शिकायत हुई थी। उस समय भी उन्हें गंगाराम हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। खराब तबीयत की वजह से उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में हिस्सा नहीं लिया था।
फरवरी 2017 में सोनिया गांधी को सांस लेने में परेशानी हुई थी। वह कुछ दिन हॉस्पिटल में भर्ती रहीं। डॉक्टरों ने तबीयत खराब होने के लिए मौसम में बदलाव बताया था।
अगस्त 2016 में बनारस में रैली के दौरान सोनिया की तबीयत खराब हुई थी। तब उन्हें डीहाइड्रेशन की शिकायत हुई थी। इसके बाद वह इलाज के लिए अमेरिका भी गई थीं।
मई, 2016 में वायरल इन्फेक्शन की वजह से उन्हें गंगाराम हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था।

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani