शिवसेना ने मोदी सरकार पर ली चुटकी, कहा – कर्जमाफी का वादा ‘लॉलीपॉप’ साबित हुआ

मुंबई: भाजपा पर निशाना साधते हुए इसकी सहयोगी शिवसेना ने बुधवार को कहा कि चुनाव के दौरान पार्टी ने जो वादे किये वो महज ‘लॉलीपॉप’ साबित हुए हैं. शिवसेना ने अपने मुखपत्र ‘सामना’ के संपादकीय में कहा, “अगर वादे सिर्फ चुनावी ‘जुमलों’ के तौर पर किये जायें तो जनता जन सभाओं और नेताओं पर भरोसा नहीं करेगी.” शिवसेना ने भाजपा नीत केंद्र एवं महाराष्ट्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, “लोग अब यह जानकर हैरत में पड़ सकते हैं कि कर्ज माफी (किसानों की) और नौकरियां पैदा करने के वादे सिर्फ लॉलीपॉप थे.” हालांकि यह पहला मौका नहीं है जब शिवसेना ने अपनी ही सहयोगी पार्टी बीजेपी को निशाने पर लिया हो.

उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली पार्टी ने हालांकि कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार लोगों की आखिरी उम्मीद है और इसलिए केंद्र एवं राज्य की सरकार की लोगों की उम्मीदों को पूरा करने की जवाबदेही बढ़ गयी है. शिवसेना महाराष्ट्र में देवेंद्र फडणवीस सरकार का हिस्सा है.

इसमें लिखा है, “नितिन गडकरी (भाजपा नेता एवं केंद्रीय मंत्री) ने हाल में कहा था कि कर्जमाफी संभव नहीं होगा. उनकी पहचान सीधे सीधे सच बोलने वाले व्यक्ति की रही है.” शिवसेना ने कहा, “जब हमलोग विपक्ष में थे तो कर्जमाफी की मांग करते थे लकिन यह अब संभव नहीं है.” इसमें उन बातों को याद करते हुए कहा गया कि जब भाजपा और शिवसेना विपक्ष में थे तो उन्होंने महाराष्ट्र के तत्कालीन मुख्यमंत्री सुशील कुमार शिंदे के उस बयान की आलोचना की थी जिसमें शिंदे ने कहा था कि हर चुनावी वादे को पूरा नहीं किया जा सकता है

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani