किनारे बैठी लड़की को समुद्री शेर ने जबड़े में जकड़ा और ले गया,

नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा कनाडा का एक शरीर में सिहरन पैदा करने देने वाला है. इस में एक बच्ची किनारे पर बैठी थी, तभी एक समुद्री शेर (Sea lion) आया और उसे जबड़े में जकड़कर पानी में ले गया. देखकर जब हम और आप इतने घबरा रहे हैं तो जरा सोचिए जब यह घटना घटी होगी तो वहां मौजूद लोगों पर क्या बीती होगी. ‘द वाशिंगटन पोस्ट’ की खबर के मुताबिक कनाडा के पश्चिमी तट पर बने डॉक (Dock) पर लोग समुद्री जीवों को खाने की चीजें देकर उनकी हरकतों का आनंद ले रहे थे. वहीं मौजूद समुद्री शेर भी लोगों के दिए खाने की चीजों को लपक-लपककर खा रहा था. इसी दौरान एक लड़की किनारे पर बैठी थी, तभी समुद्री शेर पानी से निकला और लड़की को अपने जबड़े में जकड़कर उसे पानी में लेकर चला गया. यह देखते ही वहां मौजूद लोग सन्न रह गए.

वहां मौजूद एक हिम्मत वाले शख्स ने पानी में छलांग लगाई और लड़की को समुद्री शेर के चंगुल से छुड़ाकर सुरक्षित बाहर निकाल लाए. इस हादसे में उस शख्स और लड़की दोनों में से किसी को चोट नहीं आई है.

माइकल फुजिवारा (Michael Fujiwara) ने इस को रिकॉर्ड किया है. फुजिवारा ने 20 मई को अपने यूट्यूब पेज पर इस वीडियो अपलोड किया था, जिसे अब तक 5,076,819 बार देखा जा चुका है. फुजिवारा ने बताया कि वे हमेशा डॉक पर जाते रहते हैं.

ब्रिटिश कोलंबिया की समुद्री स्तनधारी अनुसंधान इकाई के निदेशक एंड्रयू टिट्स ने बताया कि वे हमेशा लोगों को सतर्क करते हैं कि वे समुद्री जीवों के करीब न जाएं. उन्होंने कहा कि इस घटना से साबित होता है कि लोग सावधानी नहीं बरतते हैं. इस घटना पर टिट्स ने कहा कि लड़की के कपड़े को समुद्री शेर ने खाने की चीच समझा होगा, तभी उसने उसे लपकने की कोशिश की. मालूम हो कि समुद्री शेर का वजन 610 से 860 पौंड तक होता है. इसकी लंबाई छह फुट तक होता है. समुद्री शेर पहले भी लोगों को इस तरह से निशाना बनाता रहा है.

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani