शतकवीर संजू सैमसन के पिता को कभी मिली थी दंगल के आमिर जैसी सजा…

दिल्ली डेयरडेविल्स और पुणे सुपरजायंट के बीच मंगलवार को खेले गये आईपीएल मुकाबले में दिल्ली के संजू सैमसन ने शानदार शतक जड़ा. इस आईपीएल का यह पहला शतक था, तो वहीं टी-20 में भी सैमसन का पहला शतक था.

छा गये सैमसन
आईपीएल-10 का पहला शतक संजू सैमसन के नाम रहा. 63 गेंदों में उनके 103 रनों की बदौलत दिल्ली डेयरडेविल्स ने राइजिंग पुणे सुपरजायंट को 206 रनों का बड़ा लक्ष्य दिया. दिल्ली डेयरडेविल्स की ओर से शतक लगाने वाले सैमसन छठे बल्लेबाज बनेसंजू सैमसन ने 41 गेंदों में अपनी फिफ्टी पूरी की थी. एक समय वे 14 गेंदों पर 31 रन बना चुके थे.अपनी पारी में उन्होंने पांच छक्के उड़ाए.

कभी लगा था अनुशासनहीनता का आरोप
कुछ समय पहले केरल क्रिकेट संघ की अनुशासनात्मक समिति (केसीए) ने मर्यादा में बने रहने की कड़ी चेतावनी के साथ संजू सेमसन को माफी दी थी. केसीए की अनुशासनात्मक समिति पिछले साल रणजी ट्रॉफी में 22 वर्षीय खिलाड़ी संजू के आपत्तिजनक आचरण की जांच कर रही थी.

पिता को मिली दंगल जैसी सजा
इस चेतावनी के साथ केसीए ने संजू के पिता से इस बात को सुनिश्चित करने के लिए कहा था कि वह अपने बेटे के साथ मैदान पर नहीं आएंगे और न ही क्रिकेट के किसी भी मुद्दे में हस्तक्षेप नहीं करेंगे. पिछले साल दिसंबर में रणजी ट्रॉफी के मैच में संजू ने बेहद आपत्तिजनक व्यवहार किया था. इसके साथ ही उन पर यह आरोप भी लगा था कि वह टीम के साथ होटल में नहीं रुके. इसके बाद केसीए के अध्यक्ष टी.सी. मैथ्यू के साथ संजू के पिता द्वारा किए गए बुरे रवैये ने इस मामले को और भी गंभीर बना दिया. गौरतलब है कि हाल ही में आई फिल्म दंगल में महावीर फोगाट का रोल कर रहे आमिर खान को भी यहीं सजा मिली थी.

द्रविड़ और जहीर को श्रेय
शतक जमाने के बाद संजू सैमसन ने अपनी सफलता का पूरा श्रेय टीम के कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान जहीर खान को दिया. सैमसन पिछले तीन-चार वर्षों से राहुल द्रविड़ के साथ जुड़े हैं, इससे पहले वे राजस्थान रॉयल्स में भी उनके साथ थे. सैमसन बोले कि प्रैक्टिस के दौरान इन दोनों के सुझाव ने उन्हें काफी मदद की थी.

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani