IPL 2017: संदीप शर्मा के आगे गेल, कोहली और डिविलियर्स जैसे दिग्गज हुए फेल, रचा इतिहास

नई दिल्ली: किंग्स इलेवन पंजाब और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेले गए आईपीएल सीजन-10 के 43वें मैच में पंजाब की टीम ने बैंगलोर को 19 रनों से हरा दिया. इस जीत के साथ ही पंजाब की टीम प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को और मजबूत कर लिया है.

पंजाब की जीत को सुनिश्चित करने में सबसे अहम भुमिका तेज गेंदबाज संदीप शर्मा की रही. संदीप शर्मा की कहर बरपाती गेंद के सामने विराट कोहली, क्रिस गेल और एबी डिविलियर्स जैसे दिग्गज भी नहीं ठहर पाए और संदीप ने बैंगलोर के टॉप ऑर्डर में सेंध लगा दिया.

बैंगलोर के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए संदीप शर्मा ने एक ऐसा कारनामा किया जो दुनिया के किसी भी गेंदबाज के लिए एक सपने जैसा है. जी हां, संदीप क्रिकेट के इतिहास में एकमात्र ऐसे गेंदबाज बन गए जिन्हौंने एक ही मैच में विराट, गेल और डिविलियर्स जैसे दिग्गज खिलाड़ी को आउट किया.

संदीप शर्मा की बेहतरीन गेंदबाजी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि टी-20 फॉर्मेट में अपने चार ओवर के स्पेल में सिर्फ 22 रन खर्च कर तीन विकेट अपने नाम किया. आईपीएल सीजन -10 में संदीप शर्मा ने अबतक 20.28 की औसत से 9 मैचो में 14 विकेट अपने नाम कर चुके हैं.

इससे पहले टॉस जीतकर पहले गेंदाबाजी का फैसला करने वाली बैंगलोर के गेंदबाजों ने कप्तान विराट कोहली के फैसले को सही साबित किया और निर्धारित 20 ओवर में पंजाब की टीम 138 रनों पर रोकने में कामयाब हुए, लेकिन बैंगलोर के कद्दावर बल्लेबाज इस स्कोर को भी नहीं हासिल कर सके. बैंगलोर की ओर मंदीप सिंह ने सबसे अधिक 46 रन बनाए.

बेंगलोर की टीम तमाम प्रयासों के बाद भी 19 ओवरों में सभी विकेट गंवाकर 119 रन ही बना सकी. इस तरह उसे 19 रनों से शिकस्त खानी पड़ी. पंजाब की ओर से अक्षर पटेल और संदीप शर्मा ने तीन-तीन विकेट लिए जबकि कप्तान ग्लेन मैक्सवेल और मोहित शर्मा को दो-दो सफलता मिली. यह बेंगलोर की 12 मैचों में नौवीं हार है.

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani