पद्मावती’ विरोध को लेकर भंसाली के समर्थन में उतरे सलमान ख़ान, कही पते की बात

सलमान ख़ान संजय लीला भंसाली के साथ ख़ामोशी- द म्यूज़िकल और हम दिल दे चुके सनम जैसी फ़िल्मों में काम कर चुके हैं।
अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती को लेकर काफी हंगामा मचा हुआ है। राजनीतिक और कुछ सामाजिक संगठन जहां पद्मावती के पीछे पड़े हैं, वहीं फ़िल्म इंडस्ट्री पद्मावती मामले में भंसाली को सपोर्ट कर रही है, मगर अब सलमान ख़ान ने भंसाली के समर्थन में बड़ी बात कही है।

सलमान ने एक इंटरव्यू के दौरान इस मुद्दे पर कहा, भंसाली एक अच्छे निर्देशक हैं। उन्हें विषयों की समझ है। यह मेरा यकीन है कि वह सोच समझ कर ही कुछ बनाएंगे। और यह निर्णय सीबीएफसी को लेने दिया जाए। सलमान ने यह भी कहा कि कोई भी निर्णय उनकी फिल्म देखे बिना ना दें। संजय लीला अच्छी फिल्में बनाते रहे हैं। वह सेंसिबल फिल्म मेकर हैं।उन्हें फिल्म दिखाने का हक है। सलमान ही नहीं आईएफटीडीए ने भी भंसाली को पूरी तरह से सपोर्ट देने का निर्णय लिया है। इस दौरान सुधीर मिश्रा और बाकी निर्देशकों ने मिल कर भी मुहिम शुरू की है।

बता दें कि शूटिंग के वक़्त से ही पद्मावती का विरोध शुरू हो गया था। शुरुआत राजस्थान के राजपूत करणी सेना से हुई, जिसने जयपुर में चल रही फ़िल्म की शूटिंग के दौरान काफ़ी हंगामा किया था और भंसाली के साथ हाथापाई की थी। पद्मावती विरोध की आंच अब देशभर में फैल चुकी है और जगह-जगह इसको लेकर आंदोलन किया जा रहा है। राजनीतिक दलों ने भी इस मुद्दे को लपक लिया है।

हालांकि बढ़ते विवाद के मद्देनज़र, निर्माताओं ने कुछ प्रमुख राजपूत संगठनों को रिलीज़ से पहले फ़िल्म दिखाने का फ़ैसला कर लिया है। पद्मावती का विरोध करने वालों का दावा है कि फ़िल्म में एक ड्रीम सीक्वेंस दिखायी जा रही है, जिसमें पद्मावती और अलाउद्दीन खिलजी के बीच प्रेम-प्रसंग दिखाया जाएगा। दिलचस्प बात ये है कि भंसाली के इंकार करने के बावजूद विरोध जारी है।

बताते चलें कि सलमान ख़ान संजय लीला भंसाली के साथ ख़ामोशी- द म्यूज़िकल और हम दिल दे चुके सनम जैसी फ़िल्मों में काम कर चुके हैं।

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani