वोडाफोन 352 रु प्लान VS जियो 399 रु प्लान, जानें कौन है बेहतर

सितम्बर 2016 के बाद टेलिकॉम इंडस्ट्री की मानो शक्ल ही बदल गई। मार्किट में जियो की एंट्री के बाद से ही कंपनियों के बीच प्राइस वार शुरू हो गई। सभी कंपनियां ग्राहकों को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए नए-नए प्लान्स लेकर आने लगी हैं। आज हालात यह हैं की यूजर्स के लिए मार्किट में 9 रुपये से लेकर 999 रुपये तक ढेरों ऑफर्स मौजूद हैं। लेकिन अब मुश्किल तो यह है की यूजर्स इन कंपनियों के बीच फंस गए हैं या यूं कहे की असमंजस में पड़ गए हैं कि किस कंपनी के साथ जुड़ा जाए या कौन-सा प्लान चुना जाए। जियो के बाद से सभी कंपनियों ने प्रतिस्पर्धा कि होड़ में इतने प्लान्स लॉन्च किये कि अब अलग-अलग प्लान्स कि भरमार है। ऐसे में आपके लिए कौन-सा प्लान बेहतर साबित होगा इसका निर्णय लेने में हम आपकी मदद करेंगे। इस पोस्ट में हम आपको वोडाफोन के 352 रुपये के प्लान और जियो के 399 रुपये के प्लान की डिटेल्स बताएंगे। इसके बाद अगर आप इन दोनों प्लान्स में कंफ्यूज थे, तो शायद आपको चुनाव करने में थोड़ी आसानी हो।

वोडाफोन 352 रु प्लान:

वोडाफोन इंडिया एक नया प्लान लेकर आई है। यह प्लान खासतौर से स्टूडेंट्स के लिए पेश किया गया है। इसके तहत स्टूडेंट्स को अनलिमिटेड कॉलिंग समेत 1 जीबी 3जी/4जी डाटा प्रतिदिन दिया जाएगा। इस प्लान का नाम वोडाफोन कैंपस सर्ववाइवल किट है।

क्या है वोडाफोन का कैंपस सर्ववाइवल किट?

इस प्लान की वैधता 84 दिनों की है। इसके तहत स्टूडेंट्स को अनलिमिटेड कॉलिंग समेत 1 जीबी 3जी/4जी डाटा प्रतिदिन दिया जाएगा। यानि यूजर्स को 84 जीबी डाटा दिया जाएगा। साथ ही डिस्काउंट कूपन और मैसेंजर बैग भी फ्री दिया जाएगा। यह प्लान केवल दिल्ली-एनसीआर के नए यूजर्स (स्टूडेंट्स) के लिए ही पेश किया गया है। इसकी कीमत 445 रुपये है। 445 रुपये के पहले रिचार्ज के बाद स्टूडेंट्स को दूसरा रिचार्ज 352 रुपये का कराना होगा। 352 रुपये के प्लान में भी स्टूडेंट्स 445 रुपये वाले फायदे मिलेंगे।

धन धना धन के बाद आया 399 रु का प्लान:

रिलायंस जियो के धन धना धन ऑफर ऑफर के अंतर्गत यूजर्स को तीन महीने फ्री सेवाएं मिली थी। इस ऑफर के तहत जियो प्राइम मेंबर्स को फ्री सेवाएं दी जा रही थीं। यह प्लान्स खासतौर से प्राइम यूजर्स के लिए ही लॉन्च किए गए थे। जिन यूजर्स ने पहले से ही प्राइम मेंबरशिप ली हुई थी उन्हें 309 रुपये का रिचार्ज कराना था। वहीं, जिन यूजर्स ने प्राइम मेंबरशिप नहीं ली थी और वो इस ऑफर का लाभ उठाना चाहते थे उन्हें 309+99 (408) रुपये का रिचार्ज कराना था। जियो का यह प्लान जून के अंत तक खत्म होना था। इसके बाद जियो ने यूजर्स के लिए 399 रुपये का नया प्लान पेश किया।

जियो के नए 399 रुपये की प्लान डिटेल्स:

रिलायंस जियो की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक इस प्लान के तहत प्रीपेड कस्टमर्स को 399 रुपये में 84 दिनों की वैलिडिटी के साथ 84 जीबी डाटा मिलेगा। यानी हर दिन कस्टमर्स 1 जीबी डाटा यूज कर सकते हैं। 1GB डाटा यूसेज के बाद स्पीड घटकर 128kbps रह जाएगी। इसके साथ ही अनलिमिटेड कॉलिंग, रोमिंग फ्री और फ्री मैसेज की सुविधा मिलेगी।

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani