कबड्डी और क्रिकेट के जरिए युवाओं की लामबंदी में जुटी पार्टियां

जयपुर। राजस्थान में चुनाव की तैयारी में जुटी भाजपा और कांग्रेस कबड्डी और क्रिकेट प्रतियोगिताओं के जरिए युवा वोटों को लामबंद करने में जुटी है। भाजपा की ओर से इस समय बूथ स्तर पर कबड्डी प्रतियोगिता चल रही है, वहीं कांग्रेस 25 नवम्बर से राजीव गांधी मेमोरियल क्रिकेट कप कराने की तैयारी कर रही है।

राजस्थान में वैसे तो चुनाव अगले वर्ष दिसम्बर में है, लेकिन इसी वर्ष अजमेर और अलवर संसदीय सीट के उपचुनाव होने हैं और माण्डलगढ़ सीट का विधानसभा उपचुनाव भी होना है। यही कारण है कि प्रदेश में चुनावी तैयारी अभी से शुरू हो गई है। युवाओं को पार्टी की ओर से आकर्षित करने के लिए राजस्थान भाजपा की ओर से प्रदेश के 47 हजार पोलिंग बूथों पर कबड्डी प्रतियोगिताएं कराई जा रही है। इनमें पार्टी की बूथ स्तरीय समिति के अलावा युवाओं की अन्य टीमें भी हिस्सा ले रहेी है। प्रतियोगिताएं 20 अक्टूबर तक चलेगी।

उधर कांग्रेस ने भी भाजपा का अनुसरण करते हुए क्रिकेट प्रतियोगिता कराने का फैसला किया है। इसके लिए 25 नवम्बर से ब्लाॅक स्तर का राजीव गांधी मेमोरियल क्रिकेट कप कराया जाएगा। पार्टी के खेलकूद प्रकोष्ठ ने बीस दिन की क्रिकेट प्रतियोगिता की तैयारी की है। हर विधानसभा क्षेत्र के दो ब्लाॅकों की एक-एक टीम इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेगी। इसके बाद पार्टी की ओर से अगले वर्ष कबड्डी व खो-खो प्रतियोगिताएं भी कराई जाएंगी।

प्रकोष्ठ के प्रदेशध्यक्ष शमशेर खान का कहना है कि इसके पीछे राजनीति कोई उद्देश्य नहीं हैं। हम युवाओं को अपने साथ जोड़ना और खेलों को प्रमोट करना चाहते है।

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani