राहुल गांधी ने कहा, विपक्षी दलों की एकता लोकतंत्र के लिए बेहतर

नई दिल्ली: कांग्रेस की ओर से विपक्षी दलों को एक मंच पर लाने का कोशिशें जारी हैं. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को कहा कि विपक्ष का साथ आना लोकतंत्र के लिए अच्छा है. राहुल गांधी ने कांग्रेस के अल्पसंख्यक नेताओं से मुलाकात भी की. इस मुलाकात का उद्देश्य पार्टी संगठन को मजबूत करना था.

कांग्रेस ने अपने उपाध्यक्ष राहुल गांधी के सभी विपक्षी पार्टियों को एक साथ लाने के प्रयास का बचाव करते हुए कहा कि ऐसी एकता लोकतंत्र के लिए अच्छी है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजय माकन ने कहा कि संप्रग शासनकाल के दौरान विपक्ष में रहते समय भाजपा ने भी ऐसा ही प्रयास किया था.

द्रमुक प्रमुख एम करुणानिधि के 94 वें जन्मदिन के अवसर पर चेन्नई में शनिवार को एक समारोह में उपस्थित गांधी ने कहा था कि विपक्ष एकजुट होकर विविधता को मानने वाले देश में ‘एक विचार पर जोर देने वाले’ भाजपा और आरएसएस के प्रयासों के खिलाफ ‘संघर्ष करके उन्हें पराजित’ करेगा.’’

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को अल्पसंख्यक समुदायों के कांग्रेस नेताओं से मुलाकात की और उनसे जुड़े मुद्दों पर पार्टी की रणनीति पर चर्चा की. कुछ घंटों तक चली बैठक में अहमद पटेल, शकील अहमद और मुस्लिम, ईसाई, सिख व अन्य समुदायों के नेताओं सहित अन्य वरिष्ठ नेताओं ने हिस्सा लिया.

राहुल ने मुलाकात के बाद ट्वीट किया, ‘‘अपने संगठन को मजबूत करने और सभी स्तरों तक पहुंचने के तरीकों पर अल्पसंख्यक समुदायों के कांग्रेस नेताओं से मुलाकात की.’’

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani