अकेले पड़े धौनी को मिला कप्तान का साथ, बताया सबसे बड़ा खिलाड़ी

आइपीएल 10 महेंद्र सिंह धौनी के लिए अब तक अच्छा नहीं रहा है। आइपीएल शुरू होने से पहले अचानक उनसे कप्तानी ले ली गई और अब वह अपनी फॉर्म को लेकर आलोचकों के निशाने पर हैं।

धौनी इस समय पुणे की टीम से खेल रहे हैं और पुणे की टीम के मालिक भी धौनी के प्रदर्शन से निराश हैं। इसके बाद टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने भी टी 20 में धौनी के कौशल पर सवाल खड़े किए थे। हालांकि अब धौनी को आइपीएल की अपनी टीम पुणे के कप्तान स्टीव स्मिथ का साथ मिला है।

स्मिथ ने धौनी को टी 20 का बड़ा खिलाड़ी बताते हुए कहा है कि उनके लिए धौनी की खराब फॉर्म चिंतित करने वाली बात नहीं है।
धौनी पिछले तीन मैचों से रन नहीं बना पा रहे हैं। उन्होंने तीन मैचों में केवल 12 (नॉट आउट), 5 और 11 रन ही बनाए हैं। इसके बावजूद कप्तान स्टीव स्मिथ ने कहा, ‘धौनी की फॉर्म मेरे लिए चिंता की बात नहीं है। वह बड़े खिलाड़ी हैं और कई बार बेहतरीन प्रदर्शन कर चुके हैं। उम्मीद करता हूं कि आने वाले मैचों में उनके बल्ले से रन निकलेंगे।’

स्मिथ ने आज गुजरात के खिलाफ मैच से पहले कहा, ‘इस टूर्नामेंट में धौनी ने अभी तीन ही मैच खेले हैं। हालांकि, मैं मानता हूं कि उनके अपने आत्मविश्वास के लिए भी आने वाले मैचों में बेहतर प्रदर्शन करना होगा। मैं इसकी उम्मीद करता हूं।’ पुणे की टीम पिछले दो मुकाबले हार चुकी है। पुणे को एकमात्र मैच में स्मिथ की तूफानी पारी से जीत मिली थी। एक मैच में वह तबीयत खराब होने की वजह से नहीं खेल सके थे।

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani