विश्व आर्थिक मंच की वार्षिक बैठक के उद्घाटन सत्र को संबोधित करेंगे PM मोदी

देश के PM नरेन्द्र मोदी स्विट्जरलैंड के दावोस में विश्व आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) की वार्षिक बैठक के उद्घाटन सत्र को 23 जनवरी को संबोधित करने जा रहे है।

पीएम मोदी पहले 22 जनवरी को दुनिया भर की प्रमुख कंपनियों के शीर्ष अधिकारियों समेत इस बैठक में आए प्रतिनिधियों के लिए इंडिया द्वारा आयोजित रात्रिभोज की मेजबानी करेंगे। औद्योगिकी नीति एवं सवंर्धन विभाग (डीआईपीपी) के सचिव रमेश अभिषेक ने बताया कि 20 वर्ष के बाद कोई इंडियन पीएम इस बैठक को संबोधित करेंगे।

20 वर्ष पहले इंडियन अर्थव्यवस्था की स्थिति कुछ और थी। वर्तमान में परिस्थितियाँ बदल चुकी हैं। इंडिया अगले कुछ वर्ष में दुनिया के 5-6 प्रमुख अर्थव्यवस्था में शामिल होने जा रहा है। तब तक इंडियन अर्थव्यवस्था 5-6 लाख करोड़ डॉलर की हो जाएगी।

रमेश अभिषेक ने बताया कि वैश्विक स्तर पर 3 लाख करोड़ डॉलर का कारोबार करने वाली 60 कंपनियों के प्रमुखों को 22 जनवरी की रात्रिभोज के लिए आमंत्रित किया गया है।

हीरो की सस्ती बाइक लॉन्च, जानिए खासियत!

उनमें से अब तक 18 देशों की 40 कंपनियों के प्रमुखों ने इसमें शामिल होने की पुष्टि कर दी है। इसके साथ ही 20 इंडियन कंपनियों के प्रमुख भी इसमें शामिल होंगे। रात्रिभोज में इंडियन व्यंजन भी परोसे जाएंगे।

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani