पिक्चर जैसी फ्लॉप हो गई बीजेपी की विकास यात्रा : राहुल गांधी

गुजरात चुनाव के मैराथन प्रचार में लगे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को एक बार फिर पीएम मोदी और राज्य में 22 साल से सत्ता में काबिज बीजेपी सरकार पर जमकर हमला किया. राहुल गांधी बनासकांठा में चुनाव रैली को संबोधित करते हुए कहा कि जैसे पिक्चर फ्लॉप होती है वैसे ही बीजेपी की विकास यात्रा फ्लॉप हो गई है.

नई दिल्ली। गुजरात चुनाव के मैराथन प्रचार में लगे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को एक बार फिर पीएम मोदी और राज्य में 22 साल से सत्ता में काबिज बीजेपी सरकार पर जमकर हमला किया. राहुल गांधी बनासकांठा में चुनाव रैली को संबोधित करते हुए कहा कि जैसे पिक्चर फ्लॉप होती है वैसे ही बीजेपी की विकास यात्रा फ्लॉप हो गई है. राहुल गांधी ने कहा कि चुनाव गुजरात का हो रहा है और मोदी जी कभी जापान, कभी अफगानिस्तान, कभी पाकिस्तान की बात कर रहे है. राहुल गांधी ने कहा कि मोदी जी, गुजरात का चुनाव है, थोड़ी गुजरात की भी बात कर लो.

राहुल गांधी ने कहा कि मोदी जी बड़ी-बड़ी बातें करते हैं लेकिन किसान को बाढ़ में राहत देने की बात नहीं कहते है. उन्होंने कहा कि जब गुजरात में बाढ़ आई तो मोदी जी ने गुजरात के किसानों से यह नहीं कहा कि मैं आपको एक रुपया मुआवजा दिलवाउंगा. राहुल गांधी ने कहा कि गुजरात में कांग्रेस की सरकार के आने पर कपास, मूंगफली और आलू के लिए किसान को बोनस दिया जाएगा. राहुल गांधी ने कहा कि बाढ़ और ओलावृष्टि से फसल को नुकसान होने पर कांग्रेस की सरकार मुआवजा दिलवाएगी.

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने पीएम मोदी पर आरोप लगाया कि उन्होंने गुजरात में शिक्षा का निजीकरण किया है. राहुल ने अपनी रैली में कहा कि गुजरात में मोदी ने कॉलेजों को प्राइवेट कर दिया और गरीब लोगों को शिक्षा से वंचित कर दिया. यहां शिक्षा के लिए लोगों को लाखों रुपये खर्च करने पड़ते है. गुजरात में स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर भी राहुल गांधी ने राज्य की बीजेपी सरकार और पीएम मोदी पर निशाना साधा उन्होंने कहा कि मोदी जी को आपको नहीं बताएंगे कि आपके पड़ोस के अस्पताल में डॉक्टर नहीं है. राहुल गांधी ने कहा कि अगर आपके पास इलाज के लिए पैसे नहीं है और सरकारी अस्पताल में डॉक्टर नहीं है. तो मोदी जी आपको केवल मरने के लिए छोड़ देते हैं.

उन्होंने कहा कि गुजरात की बीजेपी सरकार के दौरान यदि किसी गरीब व्यक्ति को कैंसर की बीमारी या दिल का दौरा पड़ता है तो उसे राज्य सरकार केवल मर जाने का ऑफर देती है,, क्योंकि सरकार अस्पताल में डॉक्टर है नहीं और प्राइवेट अस्पताल में जाने के लिए बेचारे गरीब के पास पैसे नहीं है. राहुल गांधी ने कहा कि यदि गुजरात में हमारी सरकार बनी तो हम राज्य के गरीबों के लिए सरदार पटेल हेल्थ कार्ड बनाएंगे. अस्पताल में जाएं और इलाज करवाएं. फार्मेसी में जाएं और मुफ्त में दवाएं लें. कोई पैसा नहीं लगेगा. राहुल गांधी ने कहा कि गुजरात में कांग्रेस की सरकार आएगी तो गुजरात में मुफ्त में दवाई और मुफ्त में ऑपरेशन होगा. इलाज पर गुजरात की जनता से एक पैसा नहीं लिया जाएगा.

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani