लोकसभा की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित

नई दिल्ली। लोकसभा में सोमवार को उत्तर प्रदेश के कैराना से भाजपा के दिवंगत सांसद हुकुम सिंह को श्रद्धांजलि दी गई जिसके बाद सदन की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित कर दी गई। हुकुम सिंह का शनिवार को निधन हो गया था।

लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने हुकुम सिंह के नाम शोक संदेश पढ़ा, जिसके बाद उन्होंने हुकुम सिंह के सम्मान में सदन की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित कर दी। इससे पहले राजस्थान और पश्चिम बंगाल उपचुनावों में जीत दर्ज कर चुके दो सांसदों ने सदन में शपथ ली।

इन नए लोकसभा सदस्यों में राजस्थान के अलवर से निर्वाचित करण सिंह यादव, अजमेर से जीत दर्ज करने वाले रघु शर्मा और पश्चिम बंगाल के उलुबेरिया से जीत दर्ज कर चुके सजदा अहमद हैं। संसद का बजट सत्र 29 जनवरी को शुरू होने के बाद से अभी तक लोकसभा में सिर्फ दो दिन ही बैठक हुई है।

सदन की संक्षिप्त बैठक 29 जनवरी को राष्ट्रपति के दोनों सदनों के संयुक्त संबोधन के बाद और इसके बाद एक फरवरी को हुई थी जब देश का आम बजट पेश किया गया था।

30 और 31 जनवरी को अवकाश था जबकि दो फरवरी को महाराष्ट्र से भाजपा के निवर्तमान सांसद चिंतामन वनागा के निधन के बाद सदन की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित कर दी गई थी। संसद के बजट सत्र का पहला चरण नौ फरवरी को समाप्त होगा।

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani