पंचकूला हिंसा: दंगा भड़काने के लिए उपद्रवियों में बांटे गए लाखों रुपये

चंडीगढ़ जींद। हनीप्रीत और डॉ. आदित्य इंसा के इशारे पर पंचकूला में दंगा करवाने वाले वाले डेरा सच्चा सौदा की 25 सदस्यीय कमेटी के प्रमुख चमकौर सिंह के घर से पुलिस ने दबिश के दौरान करीब 25 लाख रुपये बरामद किए हैं। पुलिस कमिश्नर के अनुसार, यह पैसा चमकौर सिंह को डेरे से पंचकूला में दंगे करवाने एवं उपद्रवियों के बीच बांटने के लिए दिया गया था। चमकौर सिंह ने कैश घर में छुपाकर रखा हुआ था।

पुलिस रिमांड के दौरान चमकौर सिंह ने कई बड़े खुलासे किए हैं। पुलिस ने उससे कई और उपद्रवियों के नाम एवं फोटो भी पहचान करवाई है। पुलिस अब इन आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए जुट गई है। पुलिस कमिश्नर ने बताया कि दंगा करने वालों की दो लिस्ट और जारी की जाएंगी। इनमें दस-दस फोटो जारी किए जाएंगे। फोटो के समूह में दंगाइयों को पहचान कर पुलिस को जानकारी देने वाले व्यक्ति को हरियाणा पुलिस की ओर से इनाम भी दिया जाएगा। चमकौर सिंह के इशारे पर सेक्टर 23 व 15 का नामचर्चा घर चलता था। चमकौर सिंह ढकौली में रहता था और पिछले कई सालों से डेरे के साथ जुड़ा हुआ था। राम रहीम इस पर भरोसा करते थे। पूछताछ में चमकौर सिंह ने कई नामों का खुलासा किया है जो पूरे घटनाक्रम में मुख्य भूमिका निभाने में शामिल थे।

हनीप्रीत के बेहद करीब पहुंचे, जल्द होगी गिरफ्तार

इस बीच, पंचकूला के पुलिस कमिश्नर एएस चावला ने कहा है कि हनीप्रीत नेपाल में नहीं है। पुलिस हनीप्रीत के काफी करीब पहुंच गई है और उसे शीघ्र ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। पंचकूला के पुलिस कमिश्नर एएस चावला ने बताया कि हनीप्रीत नेपाल में नहीं है। उन्होंने कहा कि जांच और मामला संवेदनशील होने के कारण वह ज्यादा जानकारी नहीं दे सकते। उन्होंने बताया कि हमारी जांच सही दिशा में चल रही है और हम उसके बहुत करीब हैं। जल्द ही हनीप्रीत और आदित्य इंसा को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

हनीप्रीत का पर्सनल अकाउंट अब तक फ्रीज नहीं

डेरा सच्चा सौदा हेडक्वार्टर में स्थित एचडीएफसी बैंक शाखा में हनीप्रीत के एक पर्सनल बैंक अकाउंट अभी भी चालू है। पुराने डेरा में स्थित ओबीसी की शाखा में बैंक प्रशासन ने उसके खाते को काफी दिन पहले ही फ्रीज कर दिया था। परन्तु नए डेरा में स्थित एचडीएफसी बैंक की शाखा में उसका खाता चल रहा है। उसे फ्रीज नहीं किया गया है। हालांकि इसी बैंक ने डेरा से जुड़े करीब 3 दर्जन बैंक खातों को सील कर दिया गया है, जिनमें करीब 25 करोड़ जमा थे।

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani