पलटू राम : सुबह बीजेपी तो शाम को कांग्रेस का हुआ ‘मंगल

सतना। चित्रकूट विधानसभा उपचुनाव के लिए मंगलवार का दिन सियासी ड्रामे भरा रहा। सुबह भाजपा ने एलान किया दिवंगत कांग्रेस विधायक प्रेम सिंह के भतीजे मंगल सिंह उनका दामन थाम लिया है। लेकिन शाम होते ही मंगल सिंह ने पलटी मारते हुए घर वापसी का एलान कर दिया।

दरअसल मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी ने दिवंगत कांग्रेस विधायक प्रेम सिंह के भतीजे मंगल सिंह को बीजेपी का झंडा देकर उनके भाजपा में शामिल होने का एलान किया। इस दौरान भाजपा प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान, सांसद गणेश सिंह और पूर्व विधायक सुरेंद्र सिंह गहरवार भी मौजूद रहे।

इस मौके पर नंदकुमार सिंह चौहान ने कहा कि पूर्व विधायक प्रेम सिंह ने इस विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस की ज्योति जला रखी थी। वे लोकप्रिय नेता थे। अब उनके परिवार वालों ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के विकासकार्यों से प्रभावित होकर भाजपा का दामन थाम लिया है।

मंगल सिंह के घर पहुंचे अजय सिंह
प्रेम सिंह के भतीजे के भाजपा में जाने की चर्चा जंगल में आग की तरह पूरे प्रदेश में फैल गई। अपने समर्थक के बीजेपी में शामिल होने की खबर से बौखलाए नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह मंगल सिंह के घर पहुंचे और उनसे मुलाकात की।

मंगल ने किया घर वापसी का एलान
अजय सिंह से मुलाकात के दौरान मंगल ने एक बार फिर बाजी पलटते हुए मरते दम तक कांग्रेस में ही रहने की बात कही। उन्होंने कहा कि मेरा परिवार कांग्रेस का है और कांग्रेस का ही रहेगा। मंगल सिंह ने कहा कि वो घर के बाहर खड़े थे, तभी भाजपा नेताओं ने मुझे माला पहना दी और इसका गलत तरीके से प्रचार किया।

सफाई देने की तैयारी में भाजपा
चंद घंटों में बदले इस घटनाक्रम ने भाजपा को मिली खुशी कुछ पलों में ही छीन ली। अब भाजपा मंगल सिंह को पार्टी में शामिल करने के एलान पर सफाई देने की तैयारी में जुटी है।

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani