जापान ओपन: भारतीय अभियान की अगुआई करेंगी पीवी सिंधु

टोक्यो। हाल ही में कोरिया ओपन बैडमिंटन में चैंपियन बनी पीवी सिंधु मंगलवार से यहां शुरू होने वाले जापान ओपन में तीसरा सुपर सीरीज खिताब अपने नाम करने की कोशिश करेंगी। टूर्नामेंट में भारतीय शटलर किदांबी श्रीकांत और साइना नेहवाल भी भाग लेंगे। ।

सिंधु ने पिछले हफ्ते कोरिया ओपन में मिनात्सु मितानी के खिलाफ दूसरा गेम गंवाने के बाद जीत दर्ज की थी और अब वह फिर इस हफ्ते शुरुआती दौर में इसी जापानी खिलाड़ी से भिड़ेंगी। हैदराबाद की 22 वर्षीय खिलाड़ी ने विश्व चैंपियनशिप के फाइनल में मिली हार का बदला चुकता करते हुए कोरिया ओपन में जापान की नोजोमी ओकुहारा को पराजित किया और सत्र का दूसरा सुपर सीरीज खिताब अपने नाम किया। अगर सिंधू मितानी को हरा देती हैं और साथ ही ओकुहारा भी हांगकांग की चेयुंग एनगान यि के खिलाफ जीत दर्ज कर लेती हैं तो लगातार तीसरे टूर्नामेंट में दोनों शटलरों की भिड़ंत हो सकती हैं।

ग्लास्गो विश्व चैंपियनशिप की कांस्य पदकधारी साइना की मांसपेशियों में थोड़ा खिंचाव है, लेकिन वे थाईलैंड की पोर्नपावी चोचुवोंग के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेंगी। वह इस साल मलेशिया मास्टर्स में खिताब जीतने के दौरान फाइनल में उन्हें हरा चुकी हैं। अगर स्पेनिश खिलाड़ी और मौजूदा ओलिंपिक चैंपियन कैरोलिना मारिन चीन की चेन जियाओजिन को पस्त कर देती हैं तो गैरवरीय साइना का दूसरे दौर में उनसे सामना हो सकता है।

दुनिया के आठवें नंबर के खिलाड़ी श्रीकांत का सामना शुरुआती दौर में चीन के दुनिया के दसवें नंबर के खिलाड़ी तियान होऊवेई से होगा। इंडोनेशिया सुपर सीरीज प्रीमियर और ऑस्ट्रेलिया सुपर सीरीज खिताब जीतने वाले श्रीकांत सिंगापुर ओपन के भी फाइनल में पहुंचे थे। वह होऊवेई से सात में से छह भिड़ंत में हार चुके हैं और इनमें से पांच मैचों का फैसला तीन गेमों में हुआ था।

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani