OMG: ”भूखी” बकरी ने चबा डाले 66,000 रुपए, मालिक बोला- बच्चे जैसी है

नई दिल्ली: घर में पाले जाने वाले जानवर सभी को प्यारे लगते हैं। लोग उन्हें अपने परिवार के सदस्य की तरह ही रखते हैं। लेकिन कई बार उनके कारण नुकसान भी हो जाता है।

ऐसा ही उत्तर प्रदेश की एक भूखी बकरी के कारण हुआ। सोमवार को कन्नौज के एक गांव में बकरी ने अपने मालिक के हजारों रुपये चबा डाले। बकरी को भूख लगी तो उसने मालिक के पैंट की जेब से 66,000 रुपए के नोट निकाल कर चबा डाले। बकरी के मालिक किसान सर्वेश कुमार के पास ये रकम 2,000 के नोटों में थी। उसने ये पैसे अपने मकान में निर्माण कार्य के लिए ईंटें खरीदने के लिए इकट्ठा किए थे।

जब सर्वेश कुमार की नजर बकरी पर पड़ी तो वो नोट चबा रही थी। उसने बकरी को रोकने की कोशिश की लेकिन तब तक उसका नुकसान हो चुका था। बकरी 31 नोट चबा चुकी थी वो केवल 2 ही नोट बचा पाया। सर्वेश कुमार ने कहा कि मैं नहा रहा था और 66,000 रुपये मेरी पैंट की जेब में रखे हुए थे। फिर क्या था, कागज की चीजें खाने के लिए बदनाम बकरी को मौका मिल गया और उसने अपने पसंदीदा भोजन को खाना शुरू कर दिया। मैं क्या करता, मेरी बकरी मेरे बच्चे के समान है।

बकरी के नोटों की गड्डी चबा जाने की खबर तुरंत ही गांव में फैल गई। सर्वेश के पड़ोसी और गांववाले बकरी को देखने उसके घर पहुंच गए। कई लोगों ने बकरी के साथ सेल्फी भी ली। सर्वेश ने बताया कि कई लोगों ने मुझे सलाह दी कि मैं इसे पशु चिकित्सक के पास ले जाऊं ताकि कुछ दवा खिलाकर उसे उल्टियां कराई जा सकें। ऐसा करने से शायद नोट वापस मिल सकें।

वहीं कई लोगों ने बकरी को कसाई को बेचने की भी सलाह दी क्योंकि वे मानते हैं कि बकरी उनके लिए बदकिस्मती लाई है। सर्वेश के एक पड़ोसी ने बकरी को अपराधी बताते हुए पुलिस को सौंपने की सलाह दी। हालांकि सर्वेश और उनकी पत्नी ने कहा कि हम अपने पालतू जानवर के प्रति क्रूर नहीं हो सकते, वह हमारी अपनी संतान जैसी है।

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani